शाह के बाद अब जैन लेंगे भाजपा नेताओं की क्लास, कामकाज की भी होगी समीक्षा

6/30/2018 9:32:22 AM

चंडीगढ़(बंसल): भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बाद गुरुग्राम में पार्टी प्रदेश प्रभारी अनिल जैन आज भाजपाइयों की क्लास लेंगे। इस क्लास में सरकार के कामकाज की समीक्षा होगी। गुरुग्राम में लोकसभा देखरेख कमेटी की बैठक बुलाई गई है जिसमें मुख्यमंत्री सहित, तीनों केंद्रीय मंत्री एवं कमेटी के अन्य सदस्य शामिल होंगे।

बता दें कि शाह ने पिछले साल अगस्त माह में रोहतक में 3 दिन के प्रवास के दौरान मंत्रियों को कुछ जिम्मेदारियां सौंपी थी। पिछले सप्ताह शाह ने स्वयं उन सौंपी गई जिम्मेदारियों की समीक्षा की थी। वह लगातार हरियाणा को लेकर फीडबैक जुटा रहे हैं और अब उन्होने जैन को बैठक करके समीक्षा करने के लिए कहा है। जैन सीधे पार्टी अध्यक्ष को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे। इस रिपोर्ट के आधार पर शाह जुलाई माह में कमेटी की बैठक लेंगे।

गुरुग्राम के पी.डब्ल्यू.डी. रैस्ट हाऊस में होने वाली इस बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला व संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट के अलावा कमेटी के सदस्य शामिल होंगे। कमेटी के अन्य सदस्यों में तीनों केंद्रीय मंत्री बीरेन्द्र सिंह, राव इंद्रजीत सिंह, कृष्णपाल गुर्जर तथा शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा, वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज, अम्बाला सांसद रतनलाल कटारिया, मुख्यमंत्री के मीडिया एडवाइजर राजीव जैन, पिछड़ा वर्ग कल्याण बोर्ड के चेयरमैन रामचंद्र जांगड़ा, प्रदेश महामंत्री संजय भाटिया, संदीप जोशी व एडवोकेट विजयपाल शामिल हैं।

22 जून को शाह के साथ हुई बैठक के बाद भाजपा गलियारों में यह चर्चा रही कि शाह ने सरकार के कामकाज के साथ-साथ इस बात को लेकर नाराजगी व्यक्त की कि जो जिम्मेदारियों उन्होंने मंत्रियों को सौंपी थी, उस पर मंत्री खरे नहीं उतरे। बैठक में लोकसभा चुनावों के साथ-साथ भावी विधानसभा चुनावों की रणनीति को लेकर भी चर्चा होगी। 

Rakhi Yadav