दंगल में फिर छाईं फौगाट परिवार की बेटियां, हर पहलवानों को कर रहीं चित

3/22/2017 4:38:18 PM

अंबाला (कमलप्रीत):हरियाणा के अंबाला में हो रहे भारत केसरी दंगल में इस साल एक ही परिवार की तीन महिला पहलवान अपने दमखम का लोहा मनवा रही हैं। ये महिला पहलवान कोई और नहीं बल्कि फोगाट परिवार की विनेश, संगीता और रितु फोगाट हैं। ये तीनों ही बहने भारत केसरी दंगल में अभी तक अपनी एक भी बाऊट नहीं हारी। 

दंगल फिल्म के बाद देश-भर में प्रसिद्ध हुआ हरियाणा की महिला पहलवानों का फोगाट परिवार इन दिनों हरियाणा के अंबाला में चल रहे दंगल में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहा हैं। देश के सबसे बड़े इनामी दंगल में खेल रही विनेश फोगाट, संगीता फोगाट और रितु फोगाट ने अपने विरोधियों को हर मुकाबले में बुरी तरह पस्त कर हर मुकाबले में दमदार जीत दर्ज की है। अपने सभी मुकाबले जीत रही विनेश फोगाट ने बताया कि रियो ओलंपिक में इंजरी के बाद यह मुकाबला उनके लिए काफी अहम था, लेकिन इस मुकाबले को विनेश अपने लिए हल्का मुकाबला बता रही हैं। विनेश फोगाट ने बताया कि इंजरी के बाद उनके लिए ये हल्का मुकाबला आगामी मैचों के लिए जरूरी है। 

गीता और बबिता फोगाट के बाद देशभर में हरियाणा का नाम रौशन कर रही संगीता और रितु फोगाट भी भारत केसरी दंगल में अपनी पहलवानी के भरपूर दांवपेच दिखा रही है। संगीता और रितु ने बताया कि मुकाबला काफी कड़ा है और इस बार पहली बार महिलाओं को भी इस दंगल में शामिल किया जाना महिला पहलवानों के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। संगीता फोगाट ने यहां मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि ऐसे दंगल एक साल में दो बार आयोजित होने चाहिए।