टोल टैक्स के विरोध में आज घरौंडा बंद, कल CM से मिलेंगे स्थानीय लोग(VIDEO)

6/28/2018 11:12:38 AM

घरौंडा (चंद्रशेखर धरणी): स्थानीय वाहनों पर थोपे जा रहे टोल टैक्स के खिलाफ लोगों ने विरोध कर घरौंडा बंद रखने का एेलान किया है। टोल भगाओ संघर्ष समिति के आवाहन पर शहर के सभी बाजार व व्यापारिक संस्थानों ने अपनी दुकानें बंद कर विरोध जताया। इलाके के लोगों ने ऐलान किया कि वे टोल नहीं देंगे। स्थानीय लोगों द्वारा की गई बैठक में फैसला लिया कि वे 29 जून को सीएम मनोहर लाल खट्‌टर से मिलेंगे। 

उल्लेखनीय है कि बसताड़ा टोल प्लाजा पर हुई तोड़फोड़ के बाद से स्थानीय लोगों के वाहनों की फ्री क्रॉसिंग पूरी तरह बंद कर दी गई है। मजबूरी में उन्हें पर्ची कटवानी पड़ रही है। इसको लेकर बुधवार को शहरवासियों ने नई अनाज मंडी के सामुदायिक केंद्र में बैठक कर आगामी रणनीति बनाई। गुरुवार को दोपहर तक शहर बंद करने का दुकानदारों से आग्रह किया है। इधर, हलका विधायक हरविंद्र कल्याण ने लोगों से संयम बरतने और कानून हाथ में न लेने का आग्रह किया। कल्याण का कहना है कि उन्होंने सीएम मनोहर लाल को मामले से अवगत करा दिया है। सीएम ने आश्वासन दिया कि केंद्र का मामला होने के बाद भी वे इस मामले को निपटाने का पूरा प्रयास करेंगे। 

लोगों का कहना है कि वे टोल अधिकारियों की मनमानी चलने नहीं देंगे। टोल अधिकारियों की शह पर वाहन चालकों के साथ ज्यादती की जा रही है, जिसको किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस ने टोल अधिकारियों की शिकायत पर शहर के लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है, लेकिन उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया। लोगों ने कहा कि इतने सालों से स्थानीय लोग आईडी दिखाकर निकल रहे थे। शहरवासियों ने बैठक में मांग की है कि टोल अधिकािरयों की शिकायत पर दर्ज मामलों को सरकार वापस ले। इसके बाद उन्होंने उन्होंने शहर में एक रोष मार्च निकाला और टोल अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

बैठक में टोल संघर्ष समिति का गठन किया गया और 31 सदस्यीय कमेटी बनाई गई। बैठक में जेपी शेखपुरा, सतपाल चौहान, सुरेंद्र सिंगला, सरपंच पवन ढाकला, शोकिन पहलवान, सुरेंद्र आदि लोगों ने कहा कि इस मामले को लेकर वे हलका विधायक हरविंद्र कल्याण से मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा कि अगर समस्या का हल नहीं हुआ तो वे टोल पर अनिश्चितकालीन धरना देने से पीछे नहीं हटेंगे। बैठक में फैसला लिया गया कि टोल अधिकारियों की चल रही मनमानी के चलते 31 सदस्यीय कमेटी के नेतृत्व में 29 जून को मुख्यमंत्री मनोहर लाल से करनाल में आयोजित खुले दरबार में मिलेंगे और पूरे मामले से अवगत कराएंगे। 

Nisha Bhardwaj