बुर्जुग महिला की उपचार के दौरान मौत, परिजनों ने अस्पताल में जमकर किया हंगामा

1/23/2017 4:56:53 PM

पलवल (दिनेश कुमार):पलवल के बंसल नर्सिंग होम में 55 वर्षीय बुर्जुग महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई। मृतका महिला के परिजनो ने नंर्सिग होम के चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाया और अस्पताल में जमकर हंगामा किया। सूचना पाकर पहुंची कैंप थाना पुलिस ने मृतक महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भिजवाया। पुलिस ने मृतक महिला के पुत्र की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनो के हवाले कर दिया।

पलवल सिविल अस्पताल में गांव चांदहट निवासी महेश पुत्र जयचंद ने बताया कि उनकी माता जी मुक्ति देवी पिछले कुछ दिनों से बीमार थी। 21 जनवरी को मुक्ति देवी की हालात ज्यादा खराब हो गई जिसके बाद परिजनों ने उसे उपचार के लिए पलवल के बंसल नंर्सिग होम में दाखिल कराया। जहां रविवार की शाम को मुक्ति देवी की उपचार के दौरान मौत हो गई। वहीं पीड़ित ने आरोप लगाया है कि अस्पताल के चिकित्सकों ने उपचार के दौरान लापरवाही की है और चिकित्सक उनसे बिल बनाने की एवज में गुमराह करते रहे। 

मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और मृतक महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भिजवाया। जांच अधिकारी दुलीचंद ने बताया कि मृतक महिला के पुत्र महेश ने अस्पताल के चिकित्सक जीएल बंसल व उसकी पत्नी डा. मीतलेश बंसल के खिलाफ उपचार के दौरान लापरवाही करने की लिखित शिकायत दी है। पीड़ित कि शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

बंसल नंर्सिग होम की चिकित्सक मिथलेश बंसल ने बताया कि जब मरीज उनके अस्पताल में आया तो उसकी हालात ज्यादा खराब थी। उन्होंने परिजनों से कहा था कि आप इसे फरीदाबाद किसी बड़े अस्पताल में ले जाएं। लेकिन परिजन मरीज को लेकर नहीं गए। रविवार की शाम को मरीज की उपचार के दौरान मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों ने अस्पताल के चिकित्सकों के साथ अभ्रद व्यवहार किया और अस्पताल में तोडफोड़ की। उन्होनें बताया कि उनके स्टाफ के एक-दो लोगों की चोट भी आई है जिसकी लिखित शिकायत उन्होनें पुलिस को दे दी।