आंदोलनरत किसानों ने फलों से भरी पिकअप लूटी, लोगों में बांटे फल (VIDEO)

6/3/2018 2:51:26 PM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट): किसानों के आंदोलन के चलते हरियाणा-पंजाब सीमा पर स्थित फतेहाबाद जिले के कस्बा जाखल में फलों से भरी गाड़ी को जबरन रोककर लूटा गया। गाड़ी चालक ने मौके से गाड़ी सहित भागकर जान बचाई। पंजाब के किसानों ने गाड़ी को घेरकर गुरुद्वारे में ले जाकर गाड़ी में भरे फल लोगों को बांटा। मौके पर पहुंची फतेहाबाद पुलिस ने किसानों को लताड़ते हुए दी गिरफ्तार करने की चेतावनी दी।

बता दें कि किसानों के गांव बंद आंदोलन के चलते आज हड़ताल के तीसरे दिन हरियाणा पंजाब सीमा पर स्थित फतेहाबाद के जाखल कस्बा में फलों से भरी एक गाड़ी को किसानों द्वारा जबरन रोकने को लेकर विवाद हो गया। दरअसल, हरियाणा की ओर से फलों से भरी एक पिकअप गाड़ी पंजाब की ओर जा रही थी। फतेहाबाद के जाखल कस्बा से गुजरते हुए पिकअप गाड़ी जैसे ही पंजाब राज्य की सीमा पर पहुंची तो वहां पर नाका लगा कर बैठे भारतीय किसान यूनियन के पंजाब राज्य के पदाधिकारियों और किसानों ने गाड़ी को जबरन रोक लिया। किसानों ने यहां गाड़ी को जबरन रोक कर गाड़ी से फल उतारने शुरू कर दिए।



चालक किसानों के चंगुल से किसी तरह बच कर वापस अपनी गाड़ी को हरियाणा की तरफ मोड़ कर निकलने का प्रयास निकला, लेकिन कुछ किसान गाड़ी के ऊपर सवार हो चुके थे । इसके बाद गाड़ी को घेरकर हरियाणा से जाखल कस्बा के एक गुरुद्वारा ले जाया गया, जहां फल उतार कर लोगों में बांटने लगे।

घटना की सूचना मिलते ही फतेहाबाद की जाखल थाना पुलिस मौके पर पहुंची। जाखल थाना के एसएचओ जगदीश प्रसाद मौके पर पहुंचे तो गुरुद्वारे में फल गाड़ी से उतार कर बांटे जा रहे थे। गुरुद्वारे में मौजूद भारतीय किसान यूनियन के पंजाब राज्य के प्रेस सचिव लाभ सिंह से एसएचओ ने साफ चेतावनी दी कि पंजाब के किसान हरियाणा में आकर इस तरह माहौल खराब ना करें और इस तरह गाडिय़ों को जबरन ना रोकें। एसएचओ ने स्पष्ट तौर पर कहा कि इस तरह की हरकत के लिए उन्हें किसानों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई करनी पड़ेगी।

वहीं भारतीय किसान यूनियन के पंजाब राज्य के सचिव लाभ सिंह ने कहा कि किसान अपनी मांगों को लेकर 1 जून से 10 जून तक हड़ताल पर है और इस हड़ताल के तहत गांव से फल सब्जी और दूध की सप्लाई पूर्ण रूप से बंद है। इसके बावजूद भी कुछ लोग चोरी छुपे दूध, फल, सब्जी की सप्लाई कर रहे हैं और यह कोशिशें व्ॅिकसानों के आंदोलन को फेल करने के लिए की जा रही हैं।

Shivam