अग्निपथ देश में आग लगाने वाली योजना, युवाओं के हितों से खिलवाड़ कर रही सरकार:  चढूनी

6/19/2022 4:32:03 PM

जुलाना: क्षेत्र के लजवानां कलां गांव में मृतक सचिन के परिजनों को सांत्वना देने के लिए भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी पहुंचे और भाजपा सरकार पर जमकर बरसे। चढ़ूनी ने अग्निपथ योजना को देश में आग लगाने वाली योजना बताया और कहा कि सरकार किसानों के साथ-साथ युवाओं के हितों से खिलवाड़ कर रही है। युवाओंं में देश की सेवा करने के लिए सेना में जाने का जज्बा होता है लेकिन अग्निपथ जैसी योजना लाकर सरकार युवाओं के पेट पर लात मारने का काम कर रही है। देश के हर राज्य में इस योजना का युवा विरोध कर रहे हैं लेकिन सरकार के कानों पर कोई जूंं तक भी नही रैंग रही है।

अनेंको युवा इस योजना से आहत होकर आत्महत्या कर चुके हैं लेकिन इसके बावजूद भी सरकार नही जाग रही है। भाजपा सरकार पूंजीपतियों की सरकार है और वो पूंजीपतियों के हितों की रक्षा कर रही है क्योंकि 4 साल सेना में रहने के बाद पूंजीपतियों को सस्ते और अनुभवी नौकर आसानी से मिल जाएंगे।

उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा के लिए भाकियू की मांग है कि पुराने तरीके से ही भर्ती की जाए। लजवानां कलां के सचिन की मौत सरकार के फैसले के बाद हुई है। भारतीय किसान यूनियन की मांग है कि मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपए मुआवजा और एक सरकारी नौकरी दे ताकि परिवार का गुजर बसर हो सके। इस मौके पर भाकियू के सत्यवान नरवाल,जिला उप प्रधान नरेंद्र ढ़ाडा, प्रदीप सिहाग, सुमित लाठर आदि मौजूद रहे।

Content Writer

Isha