Recruitment: हरियाणा में इन 4 जिलों के लिए आई सेना भर्ती, आवेदन से पहले पढ़ लें ये खबर

2/11/2024 5:11:56 PM

रोहतकः हरियाणा के चार जिलों में अग्निवीरों की भर्ती होने वाली है। भारतीय सेना की तरफ से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इच्छुक उम्मीदवार महिलाएं एवं पुरुष जिनकी उम्र 17 से 21 के बीच है, वे भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के आवेदन कर सकते हैं। सेना भर्ती कार्यालय के भर्ती निदेशक दीपक कटारिया ने बताया कि भारतीय सेना अग्निवीर योजना के तहत वर्ष 2024-25 के लिए सेना में भर्ती प्रक्रिया शुरू होने वाली है।

इन जिलों के अभ्यर्थियों के लिए भर्ती

भर्ती निदेशक ने बताया कि रोहतक, झज्जर, सोनीपत व पानीपत के अभ्यर्थी 13 फरवरी से 22 मार्च तक पंजीकरण करा सकते हैं। इसके लिए  joinindian.nic.in पर ऑनलाइन पंजीकरण कर स्वयं कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि अलग अलग पोस्टों के लिए निविदा आमंत्रित हैं, जिसमें इसमें पुरुष वर्ग में अग्निवीर सैनिक(जीडी), टेक्निसियन, लिपिक/ स्टोर कीपर टेक्निकल और  ट्रेड मैन के पदों पर भर्ती होनी है। इसके अलावा महिलाओं के लिए महिला मिलिट्री पुलिस, सैनिक नर्सिंग सहायक व सिपाही के पदों पर भर्ती है।  

बदली भर्ती प्रक्रिया में बदलाव

गौरतलब है कि भर्ती प्रक्रिया में बदलवा किया गया है। जिसके चलते सबसे 22 अप्रैल से ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसके बाद मेरिट के अनुसार रैली के लिए बुलाया जाएगा।  

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal