अग्रवाल समाज कमजोर वर्गों के लोगों को आगे लाकर देश को बढ़ा रहा आगे : मनोहर लाल

3/15/2020 9:04:39 AM

पंचकूला : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सरकार व अग्रवाल समाज प्रेम व सद्भावना से समाज के कमजोर वर्गों के लोगों को आगे बढ़ाने के लिए अंत्योदय की भावना से कार्य करके दुनिया में देश को आगे बढ़ा रहे हैं। समाज सेवा के इस कार्य से विश्व के दूसरे देशों के साथ प्रतियोगिता कर रहे हैं।

यही कार्य महाराजा अग्रसेन ने आज से हजारों वर्ष पूर्व शुरू किया था और उसी कार्य को आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कर रहे हैं। मुख्यमंत्री शनिवार को हरियाणा अग्रवाल सभा के तत्वाधान में पंचकूला के सैक्टर-16 स्थित अग्रवाल भवन में आयोजित दो दिवसीय अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक एवं साधारण आम सभा में बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि समता व समानता की बात तो माक्र्सवादी भी करते हैं परन्तु उनकी पद्वति अग्र समाज व हमारे से भिन्न है। वह प्रेम व सद्भावना की बजाय संघर्ष व द्वेष की भावना से कार्य करते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने इसी भावना से बी.पी.एल. की नई परिभाषा निकाली है और जिन परिवारों की वार्षिक आय एक लाख 80 हजार रुपए है उनके सामाजिक व आर्थिक रूप से आगे बढ़ाने की एक नई पहल की है। 

Isha