खाद विक्रेता के मकान में कृषि विभाग ने मारा छापा, यूरिया के 141 बैग किए बरामद

12/24/2021 11:57:49 PM

चरखी दादरी (नरेन्द्र): जहां एक ओर किसान यूरिया की किल्लत के चलते दर-दर भटक रहे हैं, वहीं कुछ जमाखोर इस किल्लत की आड़ में अपनी जेब गर्म करने की जुगत में हैं। ताजा मामला चरखी दादरी जिले के गांव नांधा से सामने आया है। यहां एक खाद विक्रेता के घर से यूरिया के 141 बैग पकड़े गए हैं। कृषि विभाग के अधिकारियों ने जरूरी कार्रवाई की है।

नांधा गांव में एक खाद-बीज विक्रेता के पास बुधवार को यूरिया के 550 बैग आए थे, जिनमें से 175 बैग कादमा क्षेत्र में भेज दिए गए और कुछ बैग किसानों को वितरित कर दिए। आरोप है कि उक्त दुकानदार ने 141 यूरिया बैग धनासरी रोड पर अपने मकान में छिपाकर रख लिए। जब कृषि विभाग के अधिकारियों को बार-बार यूरिया की कालाबाजारी को लेकर शिकायत मिली तो, कृषि विभाग के उपमंडल अधिकारियों की टीम ने नांधा में छापा मारा। छापेमारी में उक्त दुकानदार के मकान पर 141 बैग यूरिया के पाए गए।

कृषि विभाग की टीम ने उक्त दुकान के रिकार्ड की जांच कर दुकानदार के खिलाफ कार्यवाही शुरू कर दी है। कृषि अधिकारी डॉ. चंद्रभान श्योराण ने बताया कि मामले में कार्रवाई की जा रही है। 141 यूरिया बैग बरामद किए हैं और उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Shivam