कृषि मंत्री ने किसानों से की रैली स्थगित करने की अपील, बोले- हरियाणा सरकार किसान हितैषी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 09, 2020 - 02:46 PM (IST)

डेस्कः हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जय प्रकाश दलाल ने किसानों से अपील की है कि कोरोना संकट के इस समय में वीरवार को होने वाली किसान बचाओ मंडी बचाओ’  रैली को स्थगित करें। हरियाणा सरकार किसान हितैषी सरकार है। सरकार ने निरंतर किसान हित में निर्णय लिए हैं चाहे वह मुआवजा देने की बात हो या नई मंडियां विकसित करने की बात हो। उन्होंने  कहा कि  इन अध्यादेशों के आने से किसी भी स्थिति में  सरकारी मंडियां बंद नहीं होंगीं और एमएसपी पर खरीद जारी रहेगी।

बता दें कि मोदी सरकार द्वारा लॉकडाउन के बीच लाए गए दो नए कृषि अध्यादेशों और असेंसियल कमोडिटी एक्ट में संशोधन के खिलाफ ये रैली की जानी है। कुरुक्षेत्र की पीपली अनाज  मंडी में 10 सितंबर को होने वाली ‘किसान बचाओ मंडी बचाओ’ रैली को अखिल भारतीय व्यापार मंडल का समर्थन मिला है।

बुधवार को चंडीगढ़ में कृषि मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए अध्यादेशों से केवल यह परिवर्तन हुआ है कि किसानों को यह सुविधा दी गयी है कि सरकारी मंडियों के बाहर न्यूनतम समर्थन मूल्य से अधिक मूल्य पर अगर कोई प्राइवेट एजेंसी खरीद करना चाहती है तो किसान अपनी ज्यादा दाम पर बेच सकता है।   
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static