झज्जर में कैंसर इंस्टीच्यूट व मनेठी में ही बनेगा एम्स

2/22/2019 10:35:32 AM

चंडीगढ़(बंसल/पांडेय): केंद्र सरकार के बजट में रेवाड़ी के मनेठी में एम्स की मंजूरी को लेकर आज हरियाणा विधानसभा में जमकर सियासत हुई। कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल ने कहा कि झज्जर के बाढ़सा में पहले ही एम्स टू प्रस्तावित है तो क्या मनेठी में दूसरा एम्स बनाया जाएगा। इस पर कृषि मंत्री ओ.पी. धनखड़ ने जवाब दिया लेकिन गीता भुक्कल उससे संतुष्ट नहीं हुई। इसी बीच, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सरकार से एम्स पर स्पष्टीकरण मांगा और कहा कि क्या सरकार झज्जर के एम्स को ही मनेठी में बनाना चाहती है।

इस पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि झज्जर में एम्स का ही राष्ट्रीय कैंसर इंस्टीच्यूट बनाया गया है और जो ओ.पी.डी. चल रही है, भविष्य में उसका विस्तार किया जा सकता है। विज ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से देश का 22वां और हरियाणा का पहला एम्स रेवाड़ी जिले के मनेठी गांव में ही स्थापित किया जाएगा। इसके लिए सरकार ने राशि भी मंजूर कर दी है। लाडवा विधायक डा. पवन सैनी जब इस उपलब्धि के लिए राज्य सरकार की पीठ थपथपा रहे थे तो विधायक गीता भुक्कल ने झज्जर के बाढ़सा में स्थापित किए जाने वाले एम्स-।। का मुद्दा उठाया। 

उन्होंने बादली विधायक व कृषि मंत्री ओ.पी. धनखड़ को राजनीतिक तौर पर कमजोर बताते हुए कहा कि वे अपने इलाके के इतने बड़े इंस्टीच्यूट को बाहर शिफ्ट होने से रोक नहीं सके। एम्स के मुद्दे पर खुद धनखड़ ही नहीं, बल्कि स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने भी अपनी बात रखी।
 

Deepak Paul