15 अगस्त से हिसार एयरपोर्ट से उपलब्ध होगी हवाई यात्रा की सुविधा(VIDEO)

7/16/2018 6:58:39 PM

हिसार(विनोद सैनी): हिसार क्षेत्र व आस-पास के लोग जल्द ही हिसार एयरपोर्ट से हवाई यात्रा कर दिल्ली और चंडीगढ पहुंच सकेंगे। प्रदेश सरकार 15 अगस्त से हिसार हवाई अड्डे से उड़ान शुरू करने जा रही है। 15 अगस्त तक एयरपोर्ट पर सभी कामों को पूरा करने के लिए घंटे काम चल रहा है। वहीं सुरक्षा को लेकर हरियाणा पुलिस की ओर से व्यापक प्रबंध किए जा रहे हैं। आज एसीएस अशोक सांगवान ने एयरपोर्ट पहुंचकर अधिकारियों की बैठक ली। इस बैठक में डीसी, एसपी, दो डीएसपी, एयरपोर्ट के अधिकारी सहित कई अन्य अधिकारी मौजूद थे।



एसीएस अशोक सांगवान ने बताया कि केंद्रीय स्कीम के तहत रिजनल कनैक्टिविटी को निश्चित किया जा रहा है और इसी सिलसिले में हिसार को चुना गया है, जिससे हिसार चंण्डीगढ और दिल्ली से कनेक्ट हो जाएगा। उन्होंने बताया कि इसी स्कीम के तहत हिसार, दिल्ली चण्डीगढ रूट एयरलाइन को अलॉट हुआ है और इसे अगस्त के महीने में शुरू किया जाएगा। सांगवान ने बताया कि ये इंटरनेशल एयरपोर्ट के रूप में भी सामने आएगा। 

उन्होंने बताया कि पहली स्टेज में यहां आरसीएस ऑपरेशन होंगे। ऐयरपोर्ट पर हवाई पट्टी को 9 हजार फुट बनाया जाएगा। सांगवान ने बताया कि अगले दो साल में यहां पर देश के अन्य हिस्सों से आने वाले जहाजों के लैंडिग के लिए सुविधा कर दी जाऐगी। उन्होंने बताया कि इसी दौरान यहां रिपेयर और पार्किंग की सुविधा भी शुरू हो जाएगी। फेश थ्री में यह ऐयरपोर्ट इंटरनेशल ऐयरपोर्ट के रूप में सामने आएगा। सांगवान ने बताया कि अभी यहां ऐयरपोर्ट पर तीन बड़े हैंगर बन रहे हैं यहां पर एयरक्राफ्ट की मैंटिनेंस हो सकती है। यात्रियों के लिए लौंच की व्यवस्था कर दी गई है। सांगवान ने कहा कि अगस्त में स्टेज एक को शुरू कर दिया जाएगा और दो साल बाद स्टेज दो को भी शुरू कर दिया जाएगा।

Shivam