फरवरी में एयरपोर्ट अथाॅरिटी की टीम हिसार एयरपोर्ट को टेकओवर करेगी

1/21/2024 1:15:33 PM

हिसार: डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हिसार एयरपोर्ट मार्च में पूरा होगा। फरवरी में एयरपोर्ट अथारिटी की टीम यहां पर तैनात हो जाएगी। इसके बाद आगे के सभी तकनीकी कार्य इसी टीम की निगरानी में होंगे। उन्होंने कहा कि उड़ान 5.3 के तहत हिसार के रुट तय हुए हैं। हिसार से जम्मू जाने के लिए यहां से सीधी फ्लाइट मिलेगी। लघु सचिवालय के वीडियो कांन्फ्रेसिंग हाल में मीडिया से बातचीत करते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हिसार से अहमदाबाद, जयपुर-सूरत का रूट रहेगा। इसके अलावा सप्ताह में दो दिन मनाली के लिए रूट होगा। हिसार-दिल्ली-चंडीगढ़ को सर्किट बनाएंगे। उन्होंने कहा अगर 50 प्रतिशत हवाई सेवा खाली भी रहती हैं तो हमें एयर कंपनी को 19 करोड़ सालाना देने होंगे। अगर पूरे साल एक भी सवारी नहीं जाती तो भी 38 करोड़ देने होंगे।

गुरुग्राम के पास बनने वाले हैलीहब से सालासर, बालाजी धाम के लिए हैली टैक्सी सेवा मिलेगी।अन्य सेवाओं के लिए भी यहां हैली सेवाएं उपलब्ध होंगे। हिसार में एमआरओ सेंटर स्थापित होने से काफी फायदा होगा। हिसार एयरपोर्ट पर दस हवाई जहाजों के खड़े होने के लिए अप्रेन की सुविधा भी उपलब्ध है। भविष्य में 20 छोटे हवाई जहाजों के खड़े होने की व्यवस्था के लिए पुराने एयरपोर्ट की भूमि पर चिह्नित है। छह महीने में हम 30 हवाई जहाज खड़े करने के लिए हैंगर बना सकते हैं। पहले नेशनल एयरपोर्ट को फिजिबल बनाएंगे। इसके बाद ऑन काल इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाएंगे।
 
उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राम को राजनीतिक मुद्दा नहीं बनाना चाहिए। राम सबके हैं। हमारे तो दिन की शुरुआत ही राम राम से होती है। हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने सबसे पहले कहा था कि लोगों को अपनी श्रद्धा के अनुसार अयोध्या जाना चाहिए। डॉ. अजय सिंह चौटाला कार्यक्रम में शामिल होंगे।

Content Writer

Isha