अजय व अभय चौटाला की संयुक्त बैठक नहीं करवा पाए पूर्व मुख्यमंत्री

11/13/2018 11:18:57 AM

सिरसा(संजय अरोड़ा): पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल द्वारा इनैलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला के दोनों बेटों अजय सिंह चौटाला व अभय सिंह चौटाला में आपसी विवाद निपटाने के लिए की जा रही मध्यस्थता की कोशिशें अभी तक सिरे नहीं चढ़ पाई हैं। गौरतलब है कि बादल दीवाली के एक दिन पहले से ही अपने लंबी स्थित फार्म हाऊस पर विश्राम कर रहे हैं और अभी अगले एक या दो दिनों तक उनके यहीं रहने की ही संभावना है। 

मिली जानकारी के अनुसार श्री बादल से अभय सिंह चौटाला द्वारा दीवाली वाले दिन लंबी फार्म हाऊस पर ही मुलाकात की गई थी और अभय सिंह के नजदीकी सूत्रों ने कहा था कि यह मुलाकात केवल दीवाली की बधाई देने के लिए ही थी जबकि दूसरी ओर प्रकाश सिंह बादल की अजय सिंह चौटाला व उनके  सांसद बेटे दुष्यंत चौटाला से टैलीफोन पर बातचीत हुई थी। इन सबके बीच पिछले 2 दिनों से बादल की मध्यस्थता से चौटाला परिवार का विवाद सुलझाने की चर्चाएं राजनीतिक गलियारों में तेजी से चल रही हैं। 

सूत्रों की मानें तो अभी तक श्री बादल की मौजूदगी में अजय सिंह व अभय सिंह चौटाला की कोई संयुक्त बैठक नहीं हुई है। हालांकि रविवार सुबह अजय सिंह के दिल्ली स्थित फार्म हाऊस पर दोनों भाइयों की मुलाकात हुई थी मगर उस मुलाकात दौरान क्या बातचीत हुई इस बारे में परिवार के अलावा किसी को कोई जानकारी नहीं है। इस बीच अजय सिंह चौटाला द्वारा 17 नवम्बर को दोपहर 1 बजे जींद के दीप पैलेस में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बुला ली गई है। अब देखना है कि इनैलो में भावी रणनीति क्या बनती है। 
 
 

Rakhi Yadav