पैरोल पूरी होने पर आज जेल वापस जाएंगे अजय चौटाला

11/20/2018 9:54:55 AM

चंडीगढ़(बंसल): अजय सिंह चौटाला की पैरोल मंगलवार को पूरी हो जाएगी, जिसके चलते वह मंगलवार को तिहाड़ जेल वापस चले जाएंगे। सूत्रों के अनुसार आज उन्होंने अपने कोर गु्रप के साथ बैठक की, जिसमें नई पार्टी को लेकर रणनीति तैयार की गई। बैठक में यह भी तय हुआ कि जहां इनैलो में अपने समर्थकों से संपर्क बनाकर नई पार्टी में आने का आग्रह किया जाएगा, वहीं नए चेहरों को भी साथ जोड़ा जाएगा। अजय 5 नवम्बर को 14 दिन की पैरोल पर जेल से बाहर आए थे। बैठक में नई पार्टी के प्रारूप पर चर्चा के साथ-साथ जननायक सेवादल को भी सक्रिय रखने की रणनीति तैयार हुई। 

मोहम्मद इलियास व नरेश जून ने छोड़ी इनैलो 
इनैलो के दोफाड़ होने के बाद अब दोनों गुटों की तरफ से इस्तीफे का दौर चल रहा है। आज मेवात क्षेत्र के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री मोहम्मद इलियास ने इनैलो को अलविदा कह अजय चौटाला गुट का दामन थाम लिया। बहादुरगढ़ में पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं इनैलो की प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य रहे नरेश जून ने भी इस्तीफा दे दिया है। 

इन दोनों ही नेताओं ने सीधे पार्टी सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला के नाम अपने इस्तीफे भेजे हैं। मोहम्मद इलियास ने आज नई दिल्ली में अजय सिंह चौटाला से मुलाकात भी की। इलियास के साथ पुन्हाना से इनैलो की कार्यकारिणी ने भी इस्तीफा दे दिया है। मोहम्मद इलियास ने कहा कि वे 26 नवम्बर को प्रैस कांफेंस करेंगे और इस दौरान नूंह व फिरोजपुर-झिरका सहित पूरे जिले के अधिकांश पदाधिकारी सामूहिक रूप से इनैलो को छोडऩे का ऐलान करेंगे। 

Rakhi Yadav