AJL प्लॉट आवंटन मामला: हुड्डा और मोती लाल कोर्ट में नहीं हुए पेश, अब 29 को होगी सुनवाई

10/22/2019 5:57:40 PM

पंचकूला(उमंग): एजेएल प्लॉट आवंटन मामले में आज पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट में सुनवाई पूरी हुई। इस सुनवाई में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और एजेएल हाउस के चेयरमैन मोती लाल वोहरा सीबीआई कोर्ट में पेश नहीं हुए। दोनों आरोपियों के कोर्ट में पेश न होने के चलते आज मामले की कार्रवाई आगे नहीं बढ़ सकी।

बचाव पक्ष द्वारा मामले में आरोपी मोतीलाल वोहरा के उम्र और मेडिकल कारणों के चलते परमानेंट एक्सेम्पशन के लिए लगाई गई याचिका को सीबीआई कोर्ट ने मंजूर किया था। मामले की अगली सुनवाई अब 29 अक्टूबर को होगी। 29 अक्टूबर को बचाव पक्ष द्वारा लगाई गई हुड्डा की डिस्चार्ज याचिका पर बहस होगी। इसके बाद ही सीबीआई कोर्ट द्वारा बचाव पक्ष की याचिका पर फैसला सुनाया जाएगा ।

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा तत्कालीन समय में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के चेयरमैन थे। वहीं मोती लाल वोहरा एजेएल के चेयरमैन थे। हुड्डा और और मोती लाल वोहरा के खिलाफ 1 दिसंबर को चार्जशीट दाखिल की गई थी। बता दें कि इस मामले में हुड्डा पर आरोप है कि उन्होंने सीएम रहते हुए नेशनल हेराल्ड की सब्सिडी एसोसिएट्स जनरल लिमिटेड (एजेएल) कंपनी को 2005 में 1982 की दरों पर प्लॉट अलॉट करवाया था।

Edited By

vinod kumar