कबाड़ी के गोदाम से मिली सेना में प्रयोग की जाने वाली AK-47 SLR गन, 17 सौ गोलियां

3/1/2019 8:23:18 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): दिल्ली से सटे फरीदाबाद में सीमा पर सेना द्वारा प्रयोग किए जाने वाले हथियार और गोलियां एक कबाड़ी की दुकान से बरामद किए गए हैं। फरीदाबाद क्राईम ब्रांच सेक्टर 30 की टीम ने छापेमारी के दौरान कबाड़ की दुकान से एके-47, एसएलआर गन सहित कई घातक हथियारों की करीब 17 सौ गोलियां बरामद की है। इसके अलावा 53 किलो 700 ग्राम गोली चलने के बाद निकलने वाला सिक्का और 30 किलो 560 ग्राम गोलियों के खोल भी बरामद हुए हैं।  क्राइम ब्रांच ने तीन बदमाशों को भी काबू किया है।

फरीदाबाद क्राइम डीसीपी लोकेंद्र सिंह ने प्रेस वार्ता कर पूरे मामले का खुलासा किया है। उन्होंने आश्चर्य जताया है कि फौजियों द्वारा प्रयोग किए जाने वाला असलहा कबाडिय़ों के पास कैसे पहुंचे इसके लिए वह जांच कर रहे हैं। फरीदाबाद क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 को सूचना मिली थी कि मुजेसर थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक कबाड़ी के गोदाम में असलहा रखा हुआ है। इस सूचना पर क्राइम ब्रांच पुलिस टीम ने दबिश दी और वहां से भारी मात्रा में असलहा बरामद किया। 



डीसीपी ने बताया कि कि एके-47 एसएलआर गन और भारी मात्रा में जो गोलियां बरामद की गई है, वह सिर्फ सीमा पर तैनात जवानों को ही दी जाती हैं। वह खुद भी यह जानकारी जुटाने में लगे हुए हैं, सेना के प्रयोग में आने वाला असला कबाडिय़ों तक कैसे पहुंचा? इसके पीछे किसका हाथ है, इसकी पूरी जानकारी के लिए डीसीपी ने फील्डिंग लगा दी है। डीसीपी ने साफ किया है कि उन्होंने कबाड़ के गोदाम से 3 लोगों को भी गिरफ्तार किया है। एक आरोपी का कहना है कि इस खतरनाक असला के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी।

Shivam