हरियाणा की राजनीति में अकाली दल की दस्तक, अंबाला में बादल कर रहे हैं रैली

2/9/2019 2:16:29 PM

अंबाला(अमन कपूर): चुनावी साल की शुरुआत होते ही सभी राजनीतिक पार्टियों में चुनाव को लेकर सरगरमी तेज हो गई है। इसी बीच आज शिरोमणी अकाली दल द्वारा अंबाला में विशाल जनचेतना रैली का आयोजन किया गया। जिसमें अकाली नेता सुखबीर बादल के साथ के साथ कई पार्टी अधिकारी शामिल थे।

इस दौरान मंच से सबोंधन के दौरान सुखबीर ने जनता से उन्हें इस बार सरकार बनाने का मौका देने का आह्वान किया।  अपने भाषण में सुखबीर बादल एक नए मुद्दे को भी हवा दे गए । मंच से बोलते हुए बादल ने कहा कि जो कौमें अपने झंडे के नीचे इकट्ठे होती हैं वो ही कामयाब रहती है। बादल ने कहा कि सिख कौम 2 प्रतिशत है और मुस्लिम भाई हमसे 5 गुना ज्यादा फिर भी देश के पार्लियामेंट में हमारे नुमाइंदे उनसे जायदा हैं क्योंकि वो बंटे हुए हैं ।

वहीं सुखबीर बादल ने हरियाणा में सभी पार्टियों पर हल्ला बोलते हुए कहा कि यहां पार्टियां टुकड़ों में बंटी हुई है, इसलिए अब मौका है कि पंथ की शक्ति को इकठ्ठा कर लेना चाहिए । बादल ने प्रदेश के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों भजन लाल और बंसी लाल  पर भी कटाक्ष किया और कहा कि इनके मुख्यमंत्री रहते, आप लोगों को आतंकवादी कहा जाता था।  बादल ने कांग्रेस को सिखों की सबसे बड़ी दुश्मन पार्टी करार देते हुए सिख दंगों के दोषी सज्जन कुमार को सजा दिलाने के लिए  शिरोमणि अकाली दल द्वारा बीते 34 साल में किये गए संघर्ष को दोहराया ।  बादल ने गांधी परिवार पर भी हमला बोला और कहा कि इन्होंने हमारे गुरु धामों पर टैंकों और तोपों से हमला किया और हजारों लोगों का कत्ल आम करवाया । 

जन चेतना रैल्ली में लोगों को बादल सरकार के समय का गुणगान करते हुए सुखबीर बादल ने कहा कि पंजाब में किसानों के ट्यूबवेल के बिल माफ है ,  गरीब और दलित परिवारों के लिए 200 यूनिट बिजली मुफ्त हैं।  बादल ने कहा कि अगर हरियाणा की जनता उनके सर पर हाथ रख दे तो हरियाणा के किसानों के बिजली के बिल भी माफ कर देंगे

वहीं पत्रकारों से रूबरू होते हुए बादल ने राहुल गांधी और भी हमला बोला।  उन्होंने कहा कि पंजाब के किसानों से ठगी मारी गई है। 80 हजार करोड़ देने की बात करने वालों ने 1600 करोड़ ही दिया, जिसके लिए राहुल गांधी को शर्म आनी चाहिए।  हरियाणा में गठबंधन के राजनीतिक ट्रेंड पर बादल बचते नजर आए और यह कह कर निकल गए कि थोड़े दिनों में आपको सब पता चल जाएगा ।

Deepak Paul