अकाली दल ने भाजपा से लिया बदला, घोषित किया अपना उम्मीदवार

10/1/2019 7:26:42 PM

चंडीगढ़(ब्यूरो): हरियाणा के चुनावी रण ने शिरोमणि अकाली दल ने भारतीय जनता पार्टी से बदला लिया है। अकाली दल ने अपना एक उम्मीदवार भाजपा के पूर्व प्रत्याशी को बनाया है। ये उम्मीदवार राजेन्द्र सिंह ढेसू हैं, जिन्हें कालांवली से टिकट मिला है।

बता दें कि शिरोमणि अकाली दल के पूर्व नेता बलकौर सिंह को भाजपा ने कालांवली से प्रत्याशी बनाया है। वहीं राजेन्द्र सिंह ढेसू 2014 में भाजपा की तरफ से चुनाव लड़ा था, जिन्हें बलकौर सिंह हरा दिया था।

गौरतलब है कि अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर बादल की अध्यक्षता में चंडीगढ़ में पार्टी की बैठक हुई।  बैठक में अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर बादल के साथ राज्यसभा सदस्य बलविंदर सिंह भूंदड़, प्रेम सिंह चंदूमाजरा ,बीबी जागीर कौर और एन.के शर्मा सहित कई नेता मौजूद रहे।

बैठक के बाद सुखबीर बादल ने कहा कि राजेंद्र सिंह धेसु से उनके पुराने संबंध हैं, जबकि वे पिछले पांच साल से ही बीजेपी के हल्का इंचार्ज थे। वहीं पंजाब और दिल्ली में बीजेपी को समर्थन जारी रखने के सवाल पर सुखबीर बादल ने कहा कि अभी पंजाब विधानसभा चुनावों में अढ़ाई साल का समय बाकी है, इसलिए वे इसपर कोई कमेंट नहीं करना चाहते, लेकिन हर पार्टी अपनी पोजीशन के बारे में जानती है।

हरियाणा के बारे में सुखबीर बादल ने कहा कि हरियाणा में भी ज्यादातर सिख और पंजाबी कम्युनिटी है, बीजेपी के साथ समर्थन को लेकर उनकी तरफ से कोई कमी नहीं थी। हरियाणा में किसी अन्य पार्टी को समर्थन को लेकर भी उन्होंने कहा कि इसपर बातचीत चल रही है।

Shivam