सैनिक सम्मान के साथ किया गया लांस नायक आकाश का अंतिम संस्कार, पिता ने दी बेटे को मुखाग्नि

6/24/2021 4:30:41 PM

सोहना (सतीश): हरियाणा के बेटे लांस नायक आकाश का जम्मू-कश्मीर के उरी में निधन हो गया है। वह तबीयत खराब होने के बाद अस्पताल में भर्ती थे, लेकिन एक माह तक अस्पताल में भर्ती रहने के बाद उन्होंने दम तोड़ दिया। वीरवार को जवान का पार्थिव शरीर गांव पहुंचा, जहां सैनिक सम्मान के साथ पैृतक गांव में अंतिम संस्कार किया गया। उनकी अंतिम विदाई में काफी भीड़ उमड़ी, लेकिन अफसोस की बात यह है कि जिला प्रशासन व स्थानीय प्रशासन से किसी भी अधिकारी व कर्मचारी ने इस दुख की घड़ी में पीड़ित परिवार के पास पहुंचकर उनका हाल चाल जानना व दाह संस्कार में शामिल होना जरूरी नहीं समझा। जिससे लोगों में रोष है।  



करीब साढ़े तीन साल पहले सोहना के गांव दमदमा निवासी आकाश भारतीय सेना में भर्ती हुए थे। आकाश जम्मू-कश्मीर के उरी में तैनात था। कुछ दिन पहले आकाश की तबीयत खराब हो गई, जिन्हें उपचार के लिए उधमपुर के कमांड अस्पताल में दाखिल कराया गया, लेकिन करीब एक महीने तक अस्पताल में दाखिल रहने के बाद आकाश जिंदगी की जंग हार गए। 



वीरवार को सैनिक टुकड़ी द्वारा उनका पार्थिव शरीर पैतृक गांव में लाया गया, जहां पर पहले आकाश के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए उनके घर पर लाया गया, इसके बाद अंतिम संस्कार के लिए गांव की श्मशान भूमि में ले जाया गया। यहां पर इलाके के मौजिज लोग व सेना के जवानों ने आकाश के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। पिता धर्म सिंह ने नम आंखों से अपने सैनिक बेटे को मुखाग्नि दी। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

vinod kumar