एल्बेंडाजोल की गोलियां खाने से बच्चों की बिगड़ी तबीयत(video)

2/11/2018 11:48:15 AM

पलवल(गुरुदत्ता गर्ग): जिले के सरकारी और निजी स्कूलों में राष्ट्रीय कृमि दिवस मनाया गया। इसके चलते सभी स्कूलों में एल्बेंडाजोल की गोलियां दी गईं। पलवल में भी शिक्षा विभाग की तरफ से स्कूलों में 10 वर्ष तक के बच्चों को एल्बेंडाजोल की गोलियां दी गई। जिनको काने के बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ गई। जिसके बाद बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

जानकारी के अनुसार जिले में करीब 20 हजार बच्चों को यह दवा खिलाई गई थी। जिनमें पलवल के निजी स्कूल गोलाया पब्लिक स्कूल, राजकीय स्कूल औरंगाबाद तथा हसनपुर के करीब दो सौ बच्चों को पेट अौर सिर में दर्द, आंखों में जलन अौर कम दिखना तथा उल्टियों की शिकायत हुई। बच्चों की तबियत खराब होने की सूचना मिलने पर सीएमओ ने हालात का जायजा लेने के बाद घटना को सामान्य बताया। वहीं अभिभावाकों ने स्कूल संचालकों को लापरवाह होने के आरोप लगाए। सीएमओ डॉ बियर सिंह ने बताया कि कुछ बच्चों को क्रीमी नाशक गोली खिलाए जाने पर सूत नहीं करती है। जिन्हें यहां लाया गया है उनकी हालत सुधर रही है चिंता की कोई बात नहीं है।

वहीं, जुलानी रोड स्थित एस.पी. मैमोरियल स्कूल में गोलियां खाने से लगभग 2 दर्जन के करीब छात्र-छात्राएं बीमार हो गई। उन्हें तुरंत सिविल अस्पताल लाया गया। यहां पर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई। सी.एम.ओ. डा. संजय दहिया ने बताया कि एसपी मैमोरियल स्कूल के बच्चों ने गोली खाने के बाद बीमार होने की शिकायत की थी लेकिन उनमें ऐसे कोई लक्षण दिखाई नहीं दिए। इस पर उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। उन्होंने बताया कि एल्बेंडाजोल से किसी प्रकार के साइड इफैक्ट नहीं हैं।