खेल मैदान में शराबियों को शराब पीने से रोका तो मारपीट को हुए उतारु

10/15/2019 2:32:40 PM

रेवाड़ी (गंगाबिशन) : कहने को तो सरकार व लोग कहते हैं कि पढ़ाई के साथ-साथ खेलना-कूदना बहुत जरूरी है लेकिन खेल मैदान में शराबियों द्वारा किए गए कब्जे से बच्चों ने खेल मैदान से दूरी बना ली है। हालात यह है कि गांव के बच्चों ने खेलना ही छोड़ दिया है। बच्चों का संडे अब घरों पर ही बीतता है। शराबियों को जब यहां शराब पीने से मना किया जाता है तो वे मारपीट पर उतारू हो जाते हैं जिसके चलते अभिभावकों ने भी बच्चों को खेल मैदान में भेजने पर पाबंदी लगा दी है।

जिला के गांव कढू भवानी पुरा के एकमात्र खेल मैदान में इन दिनों शराबियों ने इस कदर कब्जा किया हुआ है कि पहले वे टोली में बैठकर शराब पीते हैं और फिर खाली बोतलों, गिलास व नमकीन व चखना के खाली पैकटों को किक्रेट पिच पर छोड़ देते हैं। जब उन्हें यहां शराब पीने से रोका गया तो शराबी मारपीट पर उतारु हो गए और तैश में आकर क्रिकेट पिच पर कांच की बोतलों को फोड़ना शुरू कर दिया जिससे बच्चे घायल भी हुए। झगड़े से बचने के लिए बच्चों ने खेल मैदान में जाना छोड़ दिया है। 

यह है प्रमुख कारण
खेल के मैदान पर शराबियों की दादागिरी का प्रमुख कारण पास में ही स्थित शराब ठेका है। गांव के प्राइमरी स्कूल व बूस्टिंग स्टेशन के बीच स्थित इस खेल मैदान में हर रविवार को बच्चे किक्रेट व वॉलीबाल खेलते थे लेकिन पिछले 2 साल से बच्चों ने यहां खेलना बंद कर दिया जिसका प्रमुख कारण नजदीक शराब ठेका व शराबियों की दादागिरी है।

बूस्टिंग स्टेशन के पास स्थित शराब ठेके पर आने वाले लोग अक्सर बूस्टिंग स्टेशन व खेल मैदान में बैठकर शराब पीते हैं। इस शराब ठेके को यहां हटवाने के लिए भी ग्रामीणों ने कई बार शिकायत की। यहां तक ठेके को लेकर रोष व विरोध भी किया गया। लेकिन पुलिस ने शराब ठेके पर कार्रवाई करने की बजाए उल्टा ग्रामीणों पर ही मामला दर्ज कर दिया जो अभी तक कोर्ट में तारीख भुगत रहे हैं। 

 

Isha