अमृतपाल मामले को लेकर सिरसा में हाई अलर्ट, प्रदर्शन कर रहे 60 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया

3/19/2023 5:57:09 PM

सिरसा (सतनाम सिंह) : पंजाब में ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल की गिरफ्तारी के प्रयास की सूचना मिलने पर उसकी आंच पंजाब से सटे हरियाणा के सिरसा पहुँचती दिखाई दे रही है। सिरसा में आज अमृतपाल के समर्थन में नेशनल हाइवे नंबर 9 पर गांव मोरीवाला के नजदीक उसके समर्थकों ने रोड जाम करने का प्रयास किया। जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन भी मैके पर पहुँच गया। जिसके बाद वहां से तक़रीबन 60 लोगों को पूछताछ के लिए पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उसके बाद हिरासत में लिए गए सभी लोगों को सिरसा की पुलिस लाइन लाया गया। इसकी सूचना जैसे ही उनके साथियों को मिली तो काफी संख्या में वे लोग पुलिस लाइन सिरसा पहुंचे और हिरासत में लिए गए लोगों की रिहाई की मांग की। वहीं सिरसा पुलिस ने भी इस मुद्दे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने का दावा किया है। सिरसा के एसपी डॉ अर्पित जैन ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील भी की है। 

लखविंदर सिंह ने पंजाब में अमृतपाल की गिरफ्तारी के प्रयास की निंदा करते हुए कहा कि इस मामले को लेकर पंजाब में दहशत का माहौल बनाया गया है। उन्होंने कहा कि हमारे समाज के लोगों ने ही देश को आजाद करवाने में अहम भूमिका निभाई थी लेकिन आज हमें खालिस्तानी कहा जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज अमृतपाल के समर्थन में उन्होंने विरोध प्रदर्शन किया था। जिसके चलते उनके काफी साथियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन और हरियाणा सरकार जल्द से जल्द सभी साथियों को रिहा करे।

वहीं अमृतपाल के मामले को लेकर सिरसा के एसपी डॉ अर्पित जैन ने कहा कि इस मामले को लेकर पुलिस ने सुरक्षा के पुखजता इंतजाम किए गए हैं। किसी भी व्यक्ति को माहौल नहीं बिगाड़ने दिया जाएगा। पंजाब के साथ लगते सिरसा बॉर्डर पर नाकेबंदी की गई है। 5 विशेष नाकों सहित जिला में 16 जगहों पर नाकेबंदी की गई है। सशस्त्र जवानों की नाकों पर तैनाती की गई है। वहीं एसपी ने सिरसा वासियों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Mohammad Kumail