हरियाणा में मौसम को लेकर अलर्ट जारी, कल और परसो पड़ सकते हैं ओले

2/27/2020 5:38:37 PM

डेस्कः हरियाणा में कल से एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है। वहीं मौसम विभाग की तरफ से किसानों को अलर्ट जारी कर दिया है। कल और परसो दो दिनों तक बारिश के साथ ओले पड़ने की संभावना भी मौसम विभाग की तरफ से जताई जा रही है। वहीं साथ ही मौसम विभाग ने इन दिनों घूल भरी आंधी चलने की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने कहा है कि होली तक मौसम में उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

हिसार में बुधवार को तापमान 27.7 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं नारनौल में अधिकतम तापमान बढ़कर 28.5 डिग्री तक पहुंच गया। आज के मौसम की बात करें तो यहां मौसम आज खुश्क बना रहेगा। शाम तक ठंडी हवाएं चलने के आसार नजर आ रहे है। 28 और 29 फरवरी को रोहतक, सोनीपत, पानीपत, चंडीगढ़, पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, जींद, भिवानी और चरखी दादरी, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, मेवात, पलवल और फरीदाबाद में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है।

हरियाणा में 27 फ़रवरी तक मौसम आमतौर पर खुश्क रहने, दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी व उत्तर पश्चिमी हवाये चलने की संभावना से रात्रि तापमान में हल्की गिरावट होने की संभावना परन्तु 28 फरवरी को पश्चिमीविक्षोभ के आंशिक प्रभाव के कारण मौसम में बदलाव तथा 28 फरवरी रात्री व 29 फरवरी को तथा बाद में 3 मार्च के बाद भी कहीं ह्वायों गरजचमक के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश संभावित। 

Isha