अपराधों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस को किया अलर्ट, एस.पी. ने दिए निर्देश

12/10/2019 10:02:25 AM

भिवानी (पंकेस) : पुलिस महानिदेशक हरियाणा के निर्देशानुसार दादरी एस.पी. मोहित हांडा ने असामाजिक व आपराधिक तत्वों पर निगरानी रखने, रात के समय महिलाओं व बच्चों को सुरक्षित घर तक पहुंचाने के लिए पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जिला के सभी थाना प्रबंधकों व चौकी इंचार्जों को निर्देश देते हुए एस.पी. ने कहा कि सार्वजनिक स्थान, स्कूल, बैंक, अस्पताल, बस स्टैंड, मुख्य चौराहों, सड़कों, मेन बाजार व भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में अधिक से अधिक फोर्स की तैनाती की जाए।

साथ ही पुलिस द्वारा इन क्षेत्रों में पैदल गश्त भी की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी प्रकार की स्नैचिंग, डकैती, लूटपाट जैसी घटनाओं की सूचना मिलती है तो तत्परता से कार्रवाई करते हुए क्षेत्र में स्पैशल चैकिंग व नाकाबंदी की जानी चाहिए जिससे अपराधी को तुरंत काबू किया जा सके। 

एस.पी. मोहित हांडा ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए महिला हैल्पलाइन व 100 नम्बर पर मिलने वाली अपराध की सूचनाओं पर तुरंत कार्रवाई अमल में लाई जानी चाहिए। पुलिस अधीक्षक ने थाना व चौकी प्रभारियों को निर्देश देते हुए कहा कि यदि रात के समय महिला व बच्चे असुरक्षित महसूस करते हुए दिखाई दें तो पुलिस द्वारा उन्हें सुरक्षित उनके घरों तक पहुंचाया जाए।
 

Isha