Alert: हरियाणा में कल से बदलेगा मौसम, बारिश के साथ ओलावृष्टि के आसार

1/7/2024 8:25:01 AM

चंडीगढ़ : ठंड को लेकर हरियाणा के 21 जिलों में कोल्ड डे और धुंध का अलर्ट जारी है। यहां घने कोहरे के साथ ही शीत लहर की स्थिति बनी हुई है। राज्य के 5 जिले ऐसे चिह्नित किए गए हैं, जहां दिन का तापमान 10 डिग्री से नीचे पहुंच गया है। 

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि 8 जनवरी यानी कल से एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। पहले इसका प्रभाव से हरियाणा के पश्चिमी व दक्षिणी जिलों में देखने को मिलेगा। इसके बाद धीरे-धीरे यह प्रदेश के मध्य और फिर एनसीआर की तरफ बढ़ेगा। पश्चिमी विक्षोभ से गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी और एक-दो स्थानों पर ओले भी गिर सकते हैं। इस दौरान दिन व रात के तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होगी, जिससे लोगों को हाड़ कंपाने वाली ठंड से कुछ राहत भी मिलेगी।

कल रात से बदलेगा मौसम

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि हरियाणा में मौसम आमतौर पर 8 जनवरी यानी कल तक खुश्क रहने की संभावना है। हालांकि 8 की रात से मौसम में बदलाव आएगा, जिसके बाद बारिश होने के आसार बने हुए हैं। इस दौरान हल्की गति से उत्तरपश्चिमी शीत हवाएं चलने की संभावना है, जिससे राज्य में दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी रहने परंतु रात्रि तापमान में हल्की गिरावट होने की संभावना है परंतु इस दौरान ज्यादातर क्षेत्रों अल सुबह धुंध रहने की संभावना है। 9 व 10 जनवरी को राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में बदलवाई तथा हवाएं व गरज चमक के साथ कहीं कहीं बूंदाबांदी या हल्की बारिश की संभावना है। वहीं प्रदेश वासियों को 11 जनवरी से कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा।
 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Manisha rana