सभी आरोपी होंगे सलाखों के पीछे, विपक्ष राजनीति न करे: सीएम मनोहर लाल (VIDEO)

1/17/2018 8:21:38 PM

चंडीगढ़: हालिया तीन से चार दिनों के भीतर बलात्कार जैसे घिनौने मामलों से मुख्यमंत्री ने खुद को आहत बताया। उन्होंने इन सभी मामलों में सभी आरोपियों को जल्द ही सलाखों के पीछे भेज दिया जाएगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विपक्षियों से अपील भी की है कि वे इन मसलों पर राजनीति न करें बल्कि भविष्य में ऐसा कभी न हो इसके लिए हमें मिलजुल कर कदम उठाना पड़ेगा।

उन्होंने कहा, ये जो पिछले दिनों में घटनाएं हुई हैं, वह बहुत ही दुखद घटनाएं हैं और निंदनीय हैं, मैं स्वंय इन घटनाओं से आहत हूं। इन घटनाओं के उपर जितनी सख्ती से कार्रवाई करनी है वो हम करेंगे। उन्होंने कहा, हमने पुलिस को निर्देश दिए हैं कि वो अपनी गश्त बढाएं। जहां कहीं भी कोई ढिलाई है उस ढिलाई को दूर करने के लिए और अधिकारियों को चुस्त दुरूस्त करने के लिए सारी अपनी व्यवस्थाएं की हैं। तीन आईजी लेवल के अधिकारियों को हमने बदला है। झांसा की चौकी के एसएचओ को भी हमने बदल दिया है। पानीपत चौकी के भी सारे लोगों को लाइन हाजिर कर दिया गया है। 

उन्होंने कहा, ऐसी घटनाओं से चिंतित होना स्वाभाविक है। मेरी समाज से भी अपील है कि इस प्रकार की घटनाएं कैसे रोकी जाए? इसपर सब लोगों को मिलकर काम करना चाहिए। उन्होंने कहा, एक बात मैं निश्चित रूप से कहता हूं कि इस प्रकार की घटनाओं पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।

मेरी अपील विपक्षी राजनीतिक दलों से भी है कि वे ऐसी घटनाओं को राजनीति के लपेटे में ना लाया। क्योंकि ये घटनाएं पहले भी हुई हैं, आज भी हुई हैं वो निंदनीय हैं, आगे ना हों इसके लिए मिलजुल कर हमें कोशिश करनी चाहिए। पुलिस की कार्यपद्धति को चुस्त दुरूस्त करने के लिए हम बहुत से कदम उठा रहे हैं। हमने डायल 100 का एक प्रोजेक्ट शुरू करने वाले हैं। बहुत जल्दी हम 1090 की जो सर्विस है इसको चालू करने वाले हैं ताकि किसी भी महिला के साथ कोई घटना हो रही हो मोबाइल से केवल टच करके सहायता प्राप्त कर सके।