कांग्रेस के सभी विधायकों को मिल सकता है टिकट !

9/15/2019 10:58:05 AM

अम्बाला शहर (रीटा/सुमन) : कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी प्रत्याशियों के नामों पर मंथन शुरू कर दिया है। फिलहाल विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी का कोई अधिकृत पदाधिकारी न होने से यह तय नहीं हो पा रहा कि चुनावी गतिविधियों के लिए संगठन की कमान कौन संभालेगा। अभी तक तो हुड्डा,तंवर व शैलजा समर्थक अपने-अपने तौर पर पार्टी का काम कर रहे थे,अब सबको एक छत के नीचे लाना जरूरी हो गया है। एक वरिष्ठ कांग्रेसी नेता के मुताबिक पार्टी की कोशिश है कि कम से कम 40 फीसदी विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों की सूची जल्द जारी कर दी जाए, ताकि वहां चुनावी गतिविधियां शुरू हो सकें और प्रदेश में कांग्रेस खड़ी नजर आने लगे। 

सूत्रों के मुताबिक पहली सूची में पार्टी के मौजूदा विधायकों के नाम शामिल हो सकते हैं। पिछले 5 सालों से पार्टी के प्रति वफादार रहने का इनाम उन्हें मिलना तय लगता है। इस सूची में कुछ पूर्व मंत्री व पूर्व विधायकों के नाम भी शामिल हो सकते हैं। जातीय समीकरण के चलते भी कुछ नेताओं के नाम की घोषणा पहली लिस्ट में हो सकती है।   टिकट आबंटन में ज्यादा देरी न हो: फिलहाल हालातों को देखते हुए कांग्रेस की कोशिश होगी कि टिकट आबंटन में ज्यादा देरी न हो ताकि प्रत्याशियों को काम करने का ज्यादा से ज्यादा समय मिल सके। कुछ सीटों के लिए जहां कांग्रेस के पास मजबूत उम्मीदवार नहीं हैं वहीं उसे टिकट का फैसला करने से पूर्व भाजपा के टिकटों की घोषणा का इंतजार करना पड़ेगा। 

कांग्रेस को लगता है कि भाजपा की कई सीटों पर कई-कई दावेदार हैं और जिन्हें टिकट नहीं मिल पाएगा उनमें से कुछ कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं। फिलहाल सभी दल एक दूसरे के उम्मीदवारों की लिस्ट पर नजरें लगाए बैठे हैं। प्रत्याशी घोषित होने के बाद चुनावी तस्वीर ज्यादा तो नहीं कुछ हद तक तो साफ  हो ही जाती है। 

Isha