ऑल इंडिया राइस मिल एसोसिएशन प्रतिनिधिमंडल मिला उप-राष्ट्रपति से

1/10/2019 10:11:13 AM

गुहला-चीका(पंकेस): ऑल इंडिया राइस मिल एसोसिएशन का एक प्रतिनिधि मंडल ऑल इंडिया के प्रधान तरसेम सैनी के नेतृत्व में बुधवार को विजयवाड़ा में माननीय उप-राष्ट्रपति वकंटेया नायडू से मिला। हरियाणा राइस मिल एसोसिएशन के अध्यक्ष हंसराज सिंगला ने बताया कि प्रतिनिधि मंडल में 14 से 15 राज्यों के पदाधिकारी मौजूद थे। राइस मिल मालिकों की टुकड़ा तथा डैमेज की अधिक मात्रा को लेकर गंभीर समस्या बनी हुई थी।

डैमेज में पीन-प्वाइंट की मात्रा को भी उतनी ही अहमियत दी जाती थी जितनी पूरे चावल को। उन्होंने बताया कि पूरे भारत वर्ष के राइस मिल मालिक उक्त समस्या को लेकर काफी ङ्क्षचतित थे क्योंकि यह समस्या अकेले किसी प्रदेश की नहीं बल्कि पूरे देश की थी। प्रतिनिधि मंडल ने उप-राष्ट्रपति के समक्ष जो भी समस्याएं रखी उनका अधिकतर निपटान किया गया और सम्बंधित अधिकारियों को उक्त समस्या को शीघ्र निपटान करने के आदेश जारी किए गए हैं। 

सिंगला ने बताया कि उप-राष्ट्रपति ने राइस मिल मालिकों की समस्या को गंभीरता से सुना और कहा कि मिल मालिकों का देश की तरक्की में काफी योगदान हैं। उप-राष्ट्रपति ने सम्बंधित विभागों को तुरंत प्रभाव से संज्ञान लेने का निर्देश दिया। प्रतिनिधि मंडल में मक्खन लाल सहित अन्य राज्यों के पदाधिकारी भी मौजूद थे।

Deepak Paul