क्रूरता की सारी हदें पारः CM के कार्यक्रम में ना घुसें कुत्ते, इसलिए गटर में डाले (VIDEO)

1/26/2020 5:39:55 PM

जींद(जसमेर)- जींद में नगरपरिषद के कर्मचारियों द्वारा कुत्तों पर अत्याचार करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है दरअसल  मुख्यमंत्री के राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की फाइनल रिहर्सल में बार-बार परेड में घुस रहे 4 कुतों को नगर परिषद के कर्मियों ने क्रुरता के साथ बांध कर गटर में डाल दिया। इन कुत्तों के दोनों पांव बांध दिए गए।  इनके मुहं तक को बांध दिया गया और ये बेजुबान कईं घंटों तक गटर में पड़े तड़फते रहे।

सुबह मुख्यमंत्री आएंगे यह सोच कर आज जब नगर परिषद के कर्मचारी इन कुतों को निकाल कर कहीं और छोड़ने की योजना बना रहे थे तो मौके पर एक युवक ने इनका वीडियो बना डाला और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है की किस प्रकार कुतों को बेरहमी के साथ बांध कर गटर में फेंका हुआ था। जब वीडियो बनाने ने कर्मी से पूछा तुमने ऐसा क्रूर काम क्यों किया तो वह कर्मी वीडियो में साफ बोलता दिखाई दे रहा है की रिहर्सल में बार-बार घुस रहे थे इसलिए ऐसा किया 

वीडियो में जींद के सिटी मैजिस्ट्रेट भी मौके पर आते दिखाई दे रहे हैं जिसमे वे कर्मी को ये बोलते दिखाई दे रहे हैं की यूं पकडे जाते हैं क्या बस इतना कह कर वो भी चलते बने और वीडियो बनाने वाला वीडियो बनाता रहा। इस बारे में नगर परिषद के EO ने कहा मामले की जांच करवाई जायगी और जो भी तथ्य सामने आएंगे उन पर नियमानुसार एक्शन लिया जायगा।

वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो जाने के बाद दिल्ली की सामाजिक संस्था इंटर नेशनल एथोरिटी फॉर एनिमल वेलफेयर भी हरकत में आ गयी है  संस्था के मुख्य राष्ट्रीय आयुक्त नरेश कादियान ने नगर परिषद के मुख्य स्वच्छता निरीक्षक के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए जींद पुलिस में  शिकायत दी है।

Isha