पुलवामा शहीदों के आश्रितों को एक माह का वेतन देंगे सभी विधायक

2/21/2019 10:41:54 AM

चंडीगढ़(बंसल/पांडेय): हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र बुधवार को शुरू हो गया। सत्र के पहले दिन पुलवामा में हुई आतंकी घटना के विरोध में सर्वसम्मति से निंदा प्रस्ताव पारित किया गया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सदन में निंदा प्रस्ताव रखा। राज्य सरकार यह प्रस्ताव अब केंद्र को भेजेगी। प्रस्ताव के दौरान विपक्ष के नेता अभय चौटाला ने सदन में ऐलान किया कि इनैलो के सभी विधायक अपना एक-एक माह का वेतन पुलवामा में शहीद हुए जवानों के लिए देंगे।

इसके बाद कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने भी कांग्रेस के सभी विधायकों की ओर से एक-एक माह का वेतन शहीदों के परिजनों को दिए जाने की घोषणा की। उसके बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने स्पीकर कंवर पाल गुर्जर से आग्रह किया कि वे सभी विधायकों का एक-एक महीने का वेतन शहीदों के परिजनों को भिजवाना सुनिश्चित करें। सदन में सभी दलों के विधायकों ने जहां हमले में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी, वहीं केंद्र सरकार से पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने की मांग भी की। 

2 मिनट का रखा मौन  
आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए 2 मिनट का मौन रखा गया। इसके अलावा दिवंगत सांसदों-विधायकों व उनके परिजनों के साथ-साथ स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि अॢपत की गई। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के बाद विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला, कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी, निर्दलीय जय प्रकाश तथा विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल ने शोक संदेश पढ़े। सदन में जिनके लिए शोक संदेश पढ़े गए उनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस, पूर्व विधायक जसविंद्र सिंह संधू, पूर्व राज्य मंत्री सीता राम सिंगला व वेद सिंह मलिक थे। 

Deepak Paul