134 A के विरोध में सभी निजी स्कूल संचालकों ने की एक दिन की हड़ताल

5/6/2019 1:32:02 PM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट): फतेहाबाद में नियम 134 ए के तहत प्राइवेट स्कूल संचालकों को सरकार द्वारा फंड रिलीज नहीं किए जाने से नाराज प्राइवेट स्कूल संचालकों ने आज एक दिन की हड़ताल की। फतेहाबाद जिले के सभी स्कूल संचालक दीनदयाल उपाध्याय पार्क में एकत्र हुए और सरकार के खिलाफ आगे की रणनीति बनाई। हालांकि इस मामले में प्राइवेट स्कूल संघ दो फाड नजर आया और उम्मीद के मुताबिक स्कूल संचालकों की भीड़ नहीं जुट पाई।

मीडिया से बातचीत करते हुए प्राइवेट स्कूल  संघ के प्रधान शैलेन भास्कर ने बताया कि स्कूल संचालक पिछले 3 वर्षों से 134ड्ड नियम के तहत गरीब बच्चों को पढ़ा रहे हैं। लेकिन सरकार की ओर से फंड के नाम पर एक रूपया भी नहीं दिया गया। उन्होंने कहा इसी का विरोध करते हुए आज फतेहाबाद जिले के सभी प्राइवेट स्कूल बंद रखे गए हैं और प्राइवेट स्कूल संघ की ओर से सरकार को इस संबंध में ज्ञापन सौंपा जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि इस मुहिम में प्रदेश के सभी स्कूल शामिल है और आने वाले दिनों में स्कूलों की हड़ताल करके वह अपना विरोध सरकार के प्रति जाहिर करेंगे। स्कूल संचालक भले ही सरकार के खिलाफ बड़ी लड़ाई की बात कह रहे हो, लेकिन विरोध प्रदर्शन के दौरान स्कूल संचालकों की भीड़ ना जुट पाना प्राइवेट स्कूल संघ के लिए आने वाले दिनों में चिंता का सबब हो सकता है।

kamal