ऑल रिटायर्ड गजटिड ऑफिसर्स एसोसिएशन  मांग पत्र को लेकर जल्दी CM से मिलेगी:आर्य ईश्वर नारा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2024 - 02:08 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्र शेखर धरणी): हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने में अभी कुछ महीने ही बचे है। ऐसे में रिटायर्ड अधिकारियों और कर्मचारियों ने सरकार से अपनी मांगों को लेकर अपील की है। इसी कड़ी में रिटायर्ड अधिकारियों और कर्मचारियों ने अपनी लंबित मांगों को लेकर जल्दी सी एम से मिलेगी।

ऑल रिटायर्ड गजटिड ऑफिसर्स एसोसिएशन   ने 65, 70, 75 वर्ष की आयु के कर्मचारियों के लिए 5%, 10% और 15%  बेसिक पेंशन में बढ़ोतरी करना, पुरानी पेंशन प्रणाली बहाल करना, कैशलैस मेडिकल सुविधा लागू करना,  मेडिकल भत्ता 3000 रुपए  करना, क्मयुटिड पेंशन की कटौती 15 वर्ष की बजाय 10 वर्ष में करना, फैमिली पेंशनर्स को एलटीसी सुविधा प्रदान करना, सरकारी विभागों और संस्थाओं का निजीकरण ठेका प्रथा आउटसोर्सिंग भर्तियां बंद करना, कौशल रोजगार योजना बंद करके स्वीकृत पदों पर भर्तियां करने की मांग की है।

 

इस दौरान ऑल रिटायर्ड गजटिड ऑफिसर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष आर्य ईश्वर नारा ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में सभी पार्टियों के घोषणा पत्र में रिटायर्ड अधिकारियों की मांगों को पूरा करने की मांग की जाएगी। वहीं आगामी चुनाव में जो पार्टी इन मांगों पर सहमत होगी, उसे ही कमेटी की ओर से समर्थन किया जाएगा। 

 

ईश्वर नारा हरियाणा सरकार में गजटिड अधिकारी रह चुके है और काफी सामाजिक कार्यों में सक्रिय भूमिका निभाते रहे है। आर्य ईश्वर नारा चौधरी देवीलाल और चौधरी ओमप्रकाश चौटाला के नेतृत्व में राजनीतिक तौर पर लंबे समय तक सक्रिय रहे है, जिनका प्रदेश की राजनीति में एक बड़ा नाम रहा है। कई राजनीतिक पार्टियों के बड़े नेता इनसे संपर्क साधे हुए हैं। वहीं अभी तक इन्होंने अपने पत्ते नहीं खोले हैं। लेकिन देखना होगा कि भविष्य में वो किस पार्टी में शामिल होंगे, जिससे उस पार्टी की राजनीतिक ताकत भी बढ़ेगी


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static