कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में यौन उत्पीड़न का आरोप, विधायकों की कमेटी के सामने हुआ खुलासा

1/21/2023 3:25:46 PM

करनाल : प्रदेशभर में शिक्षा, तकनीकी शिक्षा व हेल्थ सेवाओं का जायजा लेने के लिए हरियाणा सरकार द्वारा बनाई पक्ष-विपक्ष के नेताओं की कमेटी आज सीएम सिटी में निरीक्षण करने के लिए पहुंची थी। कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में निरीक्षण के दौरान एक छात्रा ने विधायक इंदुराज नरवाल के सामने यौन शोषण के आरोपों के आरोप लगाते हुए शिकायत की। छात्रा ने पवन नाम के एक अध्यापक पर शोषण करने के आरोप लगाए। छात्रा की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए विधायकों की कमेटी ने आरोपी शिक्षक को तीन सप्ताह की छुट्टी पर भेज दिया है और मामले में जांच करने के लिए एक कमेटी का गठन करने के आदेश जारी किए हैं।

 

 

कॉलेज के शिक्षक पर छात्राओं के संगीन आरोप, कमेटी ने जांच के दिए आदेश

 

दरअसल पक्ष-विपक्ष के विधायकों की एक कमेटी आज करनाल में कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज, सिविल अस्पताल और आईटीआई में निरिक्षण करने पहुंची थी। इस कमेटी में बीजेपी, कांग्रेस और जजपा के कुल 11 विधायक शामिल हैं। यह कमेटी जब कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में बीएससी ओटी टेक की क्लास में पहुंची तो वहां मौजूद कई बच्चों ने खड़े होकर विधायक इंदुराज को शिकायत देते हुए एक शिक्षक पर यौन शौषण करने के आरोप लगाए। हालांकि शिकायत करने वाली कोई भी छात्रा कैमरे के सामने नहीं आई, लेकिन विधायक को दी गई लिखित शिकायत में यौन शोषण की बात कही गई है। कमेटी को सौंपी गई शिकायत के अनुसार पवन नाम का एक शिक्षक बच्चियों का शारीरिक और मानसिक तौर पर उत्पीड़न करता हैं। आरोपी शिक्षक छात्राओं के साथ अश्लील बातें करता है और उन्हें अश्लील संदेश भी भेजता है। यही नहीं वह छात्राओं को अपने कमरे में बिठाकर उनका ब्रेन वॉश करता है और गलत तरीके से नौकरी लगाने का लालच देता है।

 

 

कॉलेज की कमेटी की जांच रिपोर्ट आने के बाद विधायकों की कमेटी लेगी एक्शन

 

कमेटी के सदस्य और असंध से कांग्रेस विधायक शमशेर सिंह गोगी ने बताया कि छात्रा की शिकायत पर तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी शिक्षक को तीन सप्ताह के लिए छुट्टी पर भेज दिया गया है। इसी के साथ यौन उत्पीड़न के मामलों को लेकर बनाई गई कॉलेज की कमेटी को इस मामले में जांच कर 15 दिन के भीतर रिपोर्ट सबमिट करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि इस कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद विधायकों की कमेटी इस मामले पर विचार करेगी और आगामी फैसला लिया जाएगा। वहीं विधायक इंदुराज नरवाल ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश की गठबंधन सरकार के कार्यकाल में कहीं सरकार के मंत्री पर यौन उत्पीड़न का आरोप लग रहा है तो कहीं भाजपा सांसद पर संगीन आरोप लग रहे हैं। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन करने वाले पहलवानों को भी बीजेपी सांसद पर कार्रवाई के लिए अखाड़ा छोड़कर जंतर-मंतर पर बैठकर धरना देना पड़ रहा है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

 

 

 
 

Content Writer

Gourav Chouhan