रेड क्रॉस के पूर्व सचिव पर लगे नियमों को ताक पर रखकर लाखों के घोटाले करने के आरोप

5/21/2019 2:57:37 PM

गुरुग्राम (मोहित कुमार): गुरुग्राम के रेड क्रॉस के पूर्व सचिव पर नियमों को ताक पर रख लाखों के घोटाले करने के गंभीर आरोप लगे है। दरअसल रेवाड़ी से यहां ट्रांसफर हुए रेड क्रॉस के मौजूदा सचिव ने जैसे ही यहा का पदभार संभाल वैसे ही तमाम बड़ी कमियां उनके सामने आने लगी। जिसके चलते जांच में पाया कि पुर्व में 4 साल तक सचिव शाम सुंदर शर्मा ने तमाम निमय कायदों को ताक पर रख लाखों के घोटालों को अंजाम दिया है।



जिसके बाद मौजूदा रेड क्रॉस सचिव ने इन तमाम दस्तावेज़ों को जिनमें की पूर्व सचिव ने घोटालों की इबारत लिखी थी को जिला उपायुक्त को सौंप दिया गया है जिसके बाद इस मामले की जांच एसडीएम को सौंपी गयी है और जिला प्रशासन ने भी पूर्व सचिव जो इस समय रेवाड़ी में तैनात है को 27 मई को तलब कर जांच में सहयोग देने का नोटिस जारी किया है। इस मामले में महेश गुप्ता ने पूर्व में रहे शाम सुंदर पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि शाम सुंदर ने रेड क्रॉस की करोड़ो की जमीन की लीज कौड़ियों के भाव मे किसीं व्यक्ति विशेष को फायदा पहुंचाने के लिए कर दी।



जिसके बाद हरकत में आये रेड क्रॉस मुख्यालय पंचुकला ने इस अति गंभीर मामले पर शिकायत मिलते ही संज्ञान ले रजिस्टर्ड हो चुकी लीज को रद्द करने के आदेश जारी कर दिए। जिसके बाद न केवल लीज को रद्द किया गया बल्कि शाम सुंदर द्वारा अंजाम दिए गए तमाम घोटालों की जांच भी बैठा दी गयी। महेश गुप्ता की माने तो जांच अभी जारी है हर रोज नए नए दस्तावेज़ सामने आ रहे है जिनमे नियमो की अनदेखी कर किसीं व्यक्ति विशेष को फायदा पहुंचाने की कोशिशें की गई थी। वही मामला सामने आते ही जिला उपायुक्त ने हालांकि जांच की बात कही है और आरोप साबित होने पर एफएआईआर दर्ज़ कर दोषी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की बात भी कही है।

Naveen Dalal