आरोप: एक ही स्टांप पेपर पर दो बार करवा दी रजिस्ट्री, लाखों का घोटाला

2/5/2019 12:35:40 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): देश को हिलाकर रख देने वाले अब्दुल करीम तेलगी फेक स्टैंप पेपर घोटाले से बड़ा घोटाला फरीदाबाद के तहसीलदार कर रहे हैं। इस घोटाले की जांच करवाई जाए तो ये लाखों का घोटाला हो सकता है। ये कहना है बार एसोशिएशन के पूर्व प्रधान एवं न्यायिक सुधार संघर्ष समिति के अध्यक्ष एलएन पाराशर का, जिन्होंने एक स्टांप पेपर दिखाते हुए दावा किया कि एक ही स्टांप पेपर पर तहसीलदार ने दो बार खरीद-फरोख्त करवा हरियाणा सरकार को लाखों रुपए का चूना लगा दिया।



वकील एल एन पाराशर ने बताया कि फरीदाबाद की शशि बाला ने अपना प्लाट दिल्ली के रमेश गोस्वामी को बेचा। इस खरीद फरोख्त में 3 लाख 43 हजार रूपये का स्टैंप पेपर खरीदा गया, जिसका नंबर 19433484 था। वकील पाराशर के मुताबिक, इस स्टैंप से ये रजिस्ट्री हुई, लेकिन इसके 8 महीने बाद नई दिल्ली के आशीष मनचंदा ने अपना प्लाट जींद कपिल गुप्ता बेचा। इसका स्टैंप पेपर नंबर भी 19433484 है जो आठ महीने पहले की खरीद फरोख्त का स्टैंप नंबर था। वकील पाराशर ने कहा कि एक ही नंबर के स्टांपर पेपर को दो तरह की खरीद फरोख्त में प्रयोग किया गया, जो तहसीलदारों का एक बड़ा घोटाला है। वकील पाराशर ने कहा कि ये तहसीलदार न जाने कितनी रजिस्ट्रियां ऐसे स्टाम्प से दो-दो बार कर चुके हैं।



इस तथाकथित घोटाले के बारे में विस्तार से बताते हुए एडवोकेट पाराशर ने कहा कि जब स्टैम्प पेपर से कोई रजिस्ट्री होती है तो उस पेपर पर एक निशान लगा दिया जाता है, लेकिन इन रजिस्ट्रियों में कोई निशान नहीं लगाया गया। ताकि दूसरी बार भी वो उस स्टैम्प पेपर का प्रयोग कर सकें।  पाराशर ने कहा कि ये सब तहसीलदार और उनके स्टाफ की मिलीभगत से होता है और सब मिलकर हरियाणा सरकार को चूना लगा रहे हैं। इसलिए इसकी तुरंत जांच करवाई जाए और इन तहसीलदारों के खिलाफ सरकार से धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया जाए।

Shivam