किसानों के साथ हरियाणा के कृषि मंत्री ने भी रखी अपनी मांग, बोले- पहले किसान फिर मैं मंत्री

12/6/2020 3:16:39 PM

गुरुग्राम (मोहित कुमार): किसान आंदोलन के बीच अब सतलुज यमुना लिंक नहर का मुद्दा गर्मा गया है। एसवाईएल का पानी हरियाणा को मिले मांग ने जोर पकड़ लिया है। किसनों के साथ इस मांग को हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने भी उठाया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के किसानों को भी SYL का पानी मिले। खाप पंचायत और सभी पार्टी के नेता एसवाईएल का भी समाधान निकाले। मंत्री ने कहा कि एक किसान होने के नाते एसवाईएल मेरी मांग है। 



वहीं उन्होंने पांचवे दौर की बातचीत पर कहा कि हमारी केंद्र सरकार कोई ना कोई रास्ता निकालकर अन्नदाता के अनुकूल रास्ता निकालकर फैसला करेगी। सरकार ने मानने का आश्वाशन दिया है, प्रधानमंत्री सही मायने में हितैषी हैं। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों से भाजपा सरकार ने अच्छी व्यवस्था की। 



कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि प्रदेश के कुछ लोग, कुछ खाप, इनेलो नेता और निर्दलीय विधायक आंदोलन को समर्थन दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले किसान फिर मैं मंत्री, मैं भी किसानों के साथ हूं। मंत्री ने कहा कि दक्षिण हरियाणा के किसानों के लिए सिंचाई के लिए पानी चाहिए, पानी नहीं होगा तो फसल कैसे होगी। आंदोलन में समर्थन करने वाले लोगों से एक मांग है कि हरियाणा की एसवाईएल नहर बननी चाहिए। हरियाणा के लिए एसवाईएल नहर का निर्माण होना चाहिए। यह हरियाणा का सबसे बड़ा मुद्दा है, 40 वर्षो से ये मुद्दा अटका है। 

vinod kumar