कब्जा हटवाने का विरोध, निगम कर्मियों को दुकानदारों ने पीटा

12/30/2016 3:25:46 PM

अंबाला (जतिन): निशात सिनेमा रोड पर अतिक्रमण हटाने गए निगम कर्मियों से दुकानदारों ने हाथापाई की। मौके पर मौजूद पुलिस दुकानदारों को साथ ले गई लेकिन कुछ क्षणों बाद जब दुकानदारों को छोड़ दिया गया तो निगम कर्मियों ने इसका विरोध जताया। उन्होंने शाम निगम कार्यालय का गेट बंद करके मामले की शिकायत सदर थाना पुलिस को सौंपकर दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। साथ ही यह चेतावनी दी गई है कि यदि कार्रवाई नहीं हुई तो शुक्रवार सुबह से ही निगम का गेट बंद रखा जाएगा। 

निगम कर्मियों के साथ किए गए व्यवहार को लेकर निगम यूनियन के पदाधिकारी भी कार्रवाई की मांग को लेकर एकजुट हुए और दुकानदारों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की। पुलिस को दी शिकायत में निगम कमर््िायों ने बताया कि निशात सिनेमा के सामने स्थित कबाड़ी की दुकानदार द्वारा रखे गए सामान को निगम अधिकारियों की मौजूदगी में उठाना शुरू किया तो दुकानदार से मारपीट करनी शुरू कर दी व एक-दूसरे कर्मी को गले से पकड़कर गाली-गलौच की। कार्रवाई को देखकर पुलिस ने दुकानदार को पी.सी.आर. में बैठाकर थाने ले गए लेकिन जब कार्रवाई के बाद लौटते हुए देखा कि पुलिस ने दुकानदारों को छोड़ दिया था और वह अपनी दुकान के बाहर खड़े थे जिसको लेकर निगम कर्मियों ने रोष जताते हुए निगम सदर जोन का गेट बंद करके रोष जताना शुरू कर दिया। 

मौके की वीडियोग्राफी भी दिखाई
देर शाम नगर निगम सैनिटेशन इंस्पैक्टर सुनील दत्त, विनोद बैनीवाल, रैंट क्लर्क दीपक राणा, सुरेंद्र सिंह, निगम यूनियन पदाधिकारी व निगम कर्मियों ने दुकानदारों के खिलाफ एस.एच.ओ. को शिकायत दी और पुलिस को मौके की वीडियोग्राफी भी दिखाई जिसके बाद उन्होंने पुलिस से दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। नगर निगम की ओर से दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर शिकायत दी गई है और शिकायत के आधार पर निगम अधिकारियों व कर्मचारियों को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।