अंबाला में खुला ई क्लिनिक, अब मरीजों का होगा ऑनलाइन इलाज

12/25/2016 4:36:14 PM

अंबाला (कमलप्रीत): अाज अंबाला में देश के पहले वर्चुअल ई क्लिनिक की शुरुआत की गई। अंबाला शहर के विधायक एंव हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए गायक हंसराज हंस ने वर्चुअल ई क्लिनिक की शुरुआत की। वर्चुअल ई क्लिनिक की शुरुआत के मौके पर एक्सपर्ट डॉक्टरों के पैनल द्वारा वर्चुअल ई क्लिनिक के जरिए दूरगामी ग्रामीण इलाकों में बैठे लोगों का ऑनलाइन चेकअप भी किया गया। 

देश में पहली बार वर्चुअल क्लास रूम की शुरुआत होने के बाद अब अंबाला में देश का पहला ई वर्चुअल क्लिनिक शुरू किया गया है। इसकी विधिवत शुरुआत आज अंबाला शहर के विधायक असीम गोयल और जाने माने सूफी गायक हंसराज हंस ने की। अंबाला शहर के एक सरकारी स्कूल में तैयार वर्चुअल ई क्लास रूम में ही इस क्लिनिक की शुरुआत की गई है। जहां हर रविवार के दिन एक्सपर्ट डॉक्टरों का एक पैनल दूर दराज के इलाकों में बैठे लोगों का वर्चुअल ई क्लिनिक के जरिये चेकअप करेगा।

वर्चुअल ई क्लिनिक की शुरुआत के मौके मौजूद डॉक्टरों के पैनल ने अंबाला शहर के विधायक असीम गोयल के गांव नन्यौला के लोगों का चेकअप किया। देश के पहले वर्चुअल ई क्लिनिक की शुरुआत के मौके पर मीडिया से रूबरू हुए विधायक असीम गोयल ने बताया कि इस क्लिनिक की शुरुआत अस्पतालों से दूर बैठे लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने के उद्देश्य से किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि लोगों को उनके गांव में ही डॉक्टरी सुविधा इस क्लिनिक के जरिये दी जाएगी। 

इस मौके पर अंबाला शहर के विधायक ने बेटी बचाओ - बेटी पढाओ मुहीम के साथ बेटी अपनाओ मुहीम जोड़ने की शुरुआत भी की। जिसके तहत लोगों को उनकी बेटियों की शादी के समय गरीब लडकी के विवाह की भी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। विधायक असीम गोयल ने बताया कि इसके लिए इस मुहीम से जुड़ने के इच्छुक लोगों से एक फॉर्म भरवाकर इस मुहीम से जोड़ा जायेगा।