अंबाला छावनी में रेड अलर्ट घोषित, लोगों को पहचान पत्र रखने की हिदायत(Video)

2/26/2018 10:31:29 AM

अंबाला(अमन कपूर): देश के सबसे महत्वपूर्ण सेना अौर वायुसेना ठिकानों में शुमार अंबाला कैंटोनमेंट में चप्पे-चप्पे पर सेना तैनात कर दी गई है। इसके अलावा कैंटोनमेंट बोर्ड और पुलिस की ओर से स्थानीय निवासियों को हिदायतें जारी की गई हैं। सेना क्षेत्र में आने जाने वाले हर शख्स को गहनता से चेक किया जा रहा है। यहां दाखिल होने वाले हर व्यक्ति के लिए पहचान पत्र दिखाना जरूरी कर दिया गया है। पुलिस ने भी लोगों को अपने किरायेदारों और कर्मचारियों की डिटेल थानों में देने को कहा है। 

अंबाला कैंट के डीएसपी सुरेश कौशिक ने बताया कि सेना के पास कोई सूचना है जिसके बाद उन्होंने सुरक्षा बढ़ाई है जिसमें पुलिस भी सहयोग कर रही है। इस बारे में तमाम थाना प्रभारियों की मीटिंग भी ली गई है। इनपुट क्या है ये डिस्क्लोज नहीं किया जा सकता। लोगों से अपील है कि वो संदिग्ध गतिविधियों के बारे में पुलिस को सूचना दें।

रेड अलर्ट के बारे में अंबाला कैंटोनमेंट बोर्ड की ओर से लोगों को एक एडवाइजरी जारी की गई है। बोर्ड ने लोगों को सुरक्षा एजेंसियों के साथ सहयोग करने की अपील की है। अंबाला कैंटोनमेंट बोर्ड के सीईओ वरुण कालिया की ओर से बाकायदा मीडिया में अपील जारी की गई है। सीईओ ने बताया कि हाल ही में कैंटोनमेंट बोर्ड ने सेना के कहने के बाद लोगों को एक एडवाइजरी जारी की है। लोग सुरक्षा और सुविधा के मद्देनजर अपना पहचान पत्र साथ रखें और सुरक्षा एजेंसियों को सहयोग करें।

इंटेलिजेंस इनपुट के बाद अंबाला कैंटोनमेंट इलाके की सुरक्षा को कड़ा तो कर दिया गया है साथ ही हरियाणा सरकार भी इस पर कड़ी से नजर रख रही है। अंबाला में परिवहन, आवास एंव जेल मंत्री कृष्ण पंवार ने कहा सरकार और केंद्र सरकार कि एजेंसियां अंबाला कैंट की सुरक्षा को लेकर मॉनिटरिंग कर रही है।