अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी, अलर्ट जारी

6/8/2018 11:19:44 AM

अंबाला: उत्तर भारत के प्रमुख अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन को एक बार फिर से बम से उड़ाने की धमकी मिली है। स्टेशन को लश्कर-ए-तैयब के जम्मू एंड कश्मीर एरिया कमांडर अबू शैक के द्वारा बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद सुरक्षा एजेंजियां हाई अलर्ट पर हैं। धमकी पत्र में कैंट रेलवे स्टेशन को 8 जून को बम से उड़ाने की बात लिखी है। जिसके चलते रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 

हरियाणा-पंजाब के रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी
पत्र मिलने के बाद सुरक्षी की दृष्टि से सभी डिवीजनों के स्टेशनों को अलर्ट कर दिया गया है। हालांकि अंबाला रेलवे स्टेशन को इस संबंध में कोई पत्र नहीं मिला लेकिन पंजाब के फिरोजपुर डिवीजन के डीआरएम को मिले धमकी भरे पत्र में 6, 8 अौर 10 जून को हरियाणा-पंजाब के रेलवे स्टेशनों अौर मंदिरों को बम से उड़ाने का जिक्र है। इन्हीं तारीख में 8 जून को अंबाला स्टेशन को बम से उड़ाने का भी जिक्र है। यह पत्र डीआरएम को 6 जून को मिला था। 

पहले भी मिल चुकी है रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी
उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी अंबाला रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है। करीब 9 साल पहले भी कैंट रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। 

मुख्यालय से मिली जानकारी
फिरोजपुर डिवीजन में पत्र मिलने के बाद रेलवे अधिकारियों ने नई दिल्ली स्थित मुख्यालय में मामले की जानकारी दी। यहां से अंबाला मंडल को सूचित किया गया। जिसके बाद रेलवे स्टाफ सहित जीआरपी अौर आरपीएफ अलर्ट पर है। 


 

Punjab Kesari