अंबाला: CET परीक्षार्थियों का हल्ला-बोल, मौके पर एग्जाम सेंटर बदलने पर भड़के परीक्षार्थी

11/5/2022 3:31:27 PM

अंबाला (अमन कपूर) : कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट देने अंबाला पहुंचे अभ्यर्थियों का मौके पर एग्जाम सेंटर बदल दिया। जिस वक्त बच्चे एग्जाम देने के लिए सेंटर के बाहर पहुंचे तो उन्हें पता चला कि उनका सेंटर किसी और जिले में कर दिया गया है। सेंटर इतनी दूर दिए गए कि बच्चों का समय पर पहुंच पाना बहुत मुश्किल था।

बताया जा रहा है कि इस तरीके की खामियों की वजह से हरियाणा सरकार की सभी व्यवस्थाओं पर पानी फिर गया। एक बार फिर शिक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए। गुस्साए अभ्यर्थियों ने जमकर नारेबाजी की। इसके साथ ही हरियाणा सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की गई। वहीं सोनीपत से आई महिला अभ्यर्थी ने बताया कि पहले रेवाड़ी में सेंटर दिया गया उसके बाद अंबाला के डीएवी स्कूल में दिया गया, लेकिन जब सेंटर में पहुंचे है तो इस स्कूल में ताला जड़ा लगा हुआ था।

वहीं मौके पर आम आदमी पार्टी की नेत्री चित्रा सरवारा भी पहुंची। उन्होंने बताया कि हरियाणा में सीईटी एग्जाम आयोजित किया गया है जिसके लिए दूसरे जिलों से काफी बच्चे परीक्षा देने आ रहे है। अंबाला छावनी के डीएवी स्कूल में जिन बच्चों का सेंटर बना उनको अब पता चल रहा है कि यह उनका सेंटर नहीं है। इन बच्चों का पहले भी दो बार सेंटर बदला जा चुका है और अब तीसरा सेंटर मिल रहा है जो बच्चे परीक्षा देने आए है उन्हें रेवाड़ी, फरीदाबाद, गुरूग्राम यानी दूर दूर के सेंटर दिए गए है। बच्चों के भविष्य के साथ मजाक हुआ है। सरकार को पहले से सीईटी परीक्षा के लिए व्यवस्था दुरुस्त करनी चाहिए थी। सीईटी की परीक्षा में लाखों बच्चों का भविष्य अटका हुआ है। चित्रा सरवारा ने सरकार से अपील की कि इन बच्चों को एक और मौका मिलना चाहिए और महिलाओं का होम डिस्ट्रिक्ट  में ही सेंटर बनाना चाहिए।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana