9 एकड़ जमीन का 1.30 करोड़ में सौदा, बाप-बेटी पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज

3/10/2019 2:45:49 PM

अम्बाला छावनी (जतिन): गांव करधान में 9 एकड़ जमीन खरीद-फरोख्त के माल पर अम्बाला सिटी के बैंक कालोनी निवासी संजीव गोयल ने साथ 1 करोड़ 30 लाख की धोखाधड़ी मा मामला सामने आया है। मामले की इकनोमिक सैल की जांच के बाद अहाता कपूर चंद निवासी मोनिका टंडन व अजीत नगर निवासी सुरेंद्र वर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज दर्ज किया है।

पुलिस को दी शिकायत में बैंक कालोनी निवासी शिकायतकत्र्ता संजीव गोयल ने बताया कि उसे कुछ जमीन की जरूरत थी तो उसे ऋषि पाल चौहान प्रॉपर्टी डीलर की दुकान पर सुरेंद्र वर्मा व्यक्ति मिला। उसने कहा कि उसकी गांव करधान में अपनी बेटी मोनिका टंडन के नाम जमीन है। सुरेन्द्र वर्मा व मोनिका टंडन के साथ 9 एकड़ जमीन का सौदा 24 लाख प्रति एकड़ के हिसाब से हो गया।

शिकायतकत्र्ता ने बताया कि 10 मई 2011 को भाई राजेश गोयल ने मोनिका टंडन के साथ 9 एकड़ जमीन का इकरारनामा लिखवाया और 80 लाख नकद मोनिका टंडन व सुरेन्द्र वर्मा को अम्बाला कैंट तहसील में मौके पर दिए। रजिस्ट्री की तारीख 30 जून 2011 रख दी गई लेकिन मोनिका टंडन व सुरेन्द्र वर्मा ने रजिस्ट्री की तारिख आगे से आगे बढ़ाते रहे जो आखिरी समय 30 अक्तूबर 2016 को बढ़ाया गया था। जब-जब समय बढ़ते रहे, मोनिका टंडन व सुरेन्द्र वर्मा हमारे से पैसे लेते रहे। मोनिका टंडन व सुरेन्द्र वर्मा 30 अक्तूबर 2016 तक एक करोड़ 30 लाख ले चुके हैं। 

कई बार पंचायती फैसले में मोनिका व सुरेंद्र वर्मा ने ब्याज समेत पैसे वापस देने के बाद भी जब पैसे नहीं दिए तो मामले की शिकायत पुलिस को दी और पुलिस ने शिकायत के आधार पर पुलिस ने मोनिका टंडन और सुरेंद्र वर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

Shivam