रेलवे स्टेशन में यात्री सुविधाओं में होगी बढ़ौतरी, मिलेगी ये सुविधाएं

1/6/2020 10:09:29 AM

अम्बाला छावनी (हरिंद्र) : प्लेटफार्म पर भी अब यात्रियों को सामान के साथ सीढिय़ां नहीं चढऩी पड़ेंगी, अम्बाला मंडल ने योजना तैयार की है कि प्लेटफार्म 2-3 और 6-7 पर एस्कलेटर की सुविधा प्रदान की जाए। इस सम्बंध में प्लेटफार्म 6-7 को सुनिश्चित किया गया है। इसके साथ अब देर रात स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को रात्रि विश्राम के लिए आई.आर.सी.टी.सी. द्वारा संचालिक रिटायरिंग रूम में कमरे की भी सुविधा मिलेगी। इसका टैंडर 17 जनवरी को खुलेगा।

छावनी रेलवे स्टेशन बेशक सुरक्षा के मामले में अभी कई पायेदान पीछे है लेकिन यात्री सुविधाओं में बढ़ौतरी कर अम्बाला रेल मंडल उत्कृष्ट कार्य कर रहा है। पहले जहां स्टेशन की पार्किंग व ग्रीन कॉरिडोर को स्थापित कर खूबसूरती को आकर्षक बनाया गया था तो वहीं अब स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को दो मुख्य सुविधाएं देने की तैयारी की जा रही है। इसमें पहली सुविधा प्लेटफार्म पीढिय़ों के एक तरफ एस्कलेटर लगाकर तो दूसरी रात्रि विश्राम के लिए स्टेशन पर ही कमरे उपलब्ध करवाकर।

शनिवार स्टेशन सपर ए.डी.आर.एम. पंकज गुप्ता की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान इस मुद्दे पर स्टेशन डायरैक्टर के साथ मंत्रणा की गई ताकि सही तरीके से कार्य की रूपरेखा तैयार हो सके। रेलवे अधिकारी ने बताया कि स्टेशन पर किसी काम को शुरू करने से पहले सभी प्रक्रियाओं की अच्छी तरीके से जांच पड़ताल की जाती है कि कहीं कोई दुर्घटना न हो या काम में कोई खामी न रह जाए।

 

Isha