अंबाला: मासूम बच्ची को लेकर फरार हुए पिता को पुलिस ने किया काबू, जानें क्या है मामला

7/27/2022 1:41:18 PM

अंबाला (अमन कपूर) : छोटे-छोटे घरेलू झगड़ों में व्यक्ति यह भी भूल जाता है कि वह आखिर क्या करने जा रहा है और वह ऐसा कदम उठा लेता है जो उसके लिए घातक भी सिद्ध हो सकता है। इसी प्रकार का एक मामला अंबाला में देखने को मिला, जहां चमोली का रहने वाला शख्स पत्नी से झगड़ा करके अपनी दो साल की बेटी को लेकर घर से निकल पड़ा। एक सप्ताह मानसा पंजाब क्षेत्र अपनी बहन के घर बच्ची के साथ रहा, लेकिन पीछे परिवार की क्या हालत हुई वह समझ नहीं पाया। उसके परिजनों ने हिमाचल के चमोली थाना में बाप और बेटी के गुम होने की शिकायत भी दर्ज करवा दी। वह कल मानसा से वापस चमोली जाने के लिए अंबाला कैंट बस स्टैंड पर पहुंचा लेकिन नशे की हालत में उसके साथ छोटी बच्ची देखकर पुलिस की डायल 112 के जवान उसे लेकर पुलिस चौकी पहुंचे।

पुलिस चौकी के इंचार्ज ने बच्ची को चाइल्ड हेल्पलाइन को बुलाकर दो साल की नन्ही बच्ची को उनके संरक्षण में भेजा। चाइल्ड हेल्प लाइन के सदस्य राजीव का कहना है कि उन्हें सूचना मिली थी कि व्यक्ति जो शराब के नशे में धुत उसके साथ दो साल की छोटी बच्ची है। वह लोग पुलिस चौकी पहुंचे और इस बच्ची को अपने संरक्षण में लिया। अब इन्हें बाल संरक्षण अधिकारी के समक्ष पेश किया जाएगा और इसका मेडिकल कराकर जब तक इसके माता-पिता नहीं आ जाते अपने संरक्षण में रखा जाएगा।

पुलिस ने बताया कि डायल 112 वाले शराब के नशे में धुत पिता और दो साल की बच्ची को लेकर पुलिस चौकी आए थे। पूछताछ करने पर नशे में धुत्त कृष्ण पांडे ने पुलिस को बताया कि आठ दिन पहले उसका पत्नी से झगड़ा हो गया था जिस कारण वह अपनी 2 साल की बेटी को लेकर घर से भाग गया था। कुछ दिनों तक अभी अपनी बहन के पास पंजाब के मानसा में रहा और आज वापिस चमोली जाने के लिए अंबाला कैंट आया था। जहां नशे की हालत में होने के कारण उसे पुलिस चौकी में लाया गया। फिलहाल इसकी जानकारी चमोली स्थित उनके परिजनों को दे दी गई है और वह आज शाम तक पुलिस चौकी में पहुंच जाएंगे। फिलहाल 2 साल की बच्ची को पुलिस वालों ने दूध पिलाया बाल संरक्षण टीम के हवाले किया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana