इस स्टेशन पर लगेगा वाईफाई, यात्रियों को मुफ्त मिलेगी 2 Mbps की स्पीड

12/10/2016 7:04:48 PM

अंबाला (कमलप्रीत): छावनी रेलवे स्टेशन पर रेल यात्रियों को मुफ्त वाई फाई की सुविधा जल्दी ही मिलेगी। रेलवे के कर्मचारी व् अधिकारी इस काम को अंजाम तक पहुंचाने में रात-दिन जुटे हुए हैं जिसके लिए आज से वाई फाई सुविधा का ट्रायल शुरू कर दिया जायेगा। ये दावां मंडल रेल प्रबंधक ने और रेलटेल के एरिया मैनेजर ने किया।

नए साल पर रेल यात्रियों को अम्बाला छावनी रेलवे स्टेशन पर सरकार की तरफ से एक बड़ी सौगात मिलने वाली है, क्योंकि रेलटेल की मदद से छावनी स्टेशन पर वाई फाई सिस्टम लगाने का काम पूरा हो गया है। जिसे आज ट्रायल के लिए शुरू कर दिया जायेगा। रेलटेल के एरिया मैनेजर के अनुसार आधुनिक युग में इंटरनेट का चलन जिस तेजी से बड़ा है, लगभग प्रत्येक व्यक्ति के हाथ में एंड्रायड फोन लिए हुए हैं। ऐसे में यदि रेल विभाग अपने यात्रियों को इन्टरनेट सुविधा उपलब्ध करवाता है तो इससे यात्रियों का खुश होना जाहिर है। सरकार की इस योजना से यात्रियों को तो फायदा होगा ही साथ ही वह लोग भी स्टेशनों पर इंटरनेट का प्रयोग कर सकेंगे जिनके मोबाईल में नेट पैक आदि समाप्त हो गया हो। 

अम्बाला छावनी रेलवे स्टेशन पर इन दिनों वाई फाई सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए कार्य काफी तेजी से चल रहा है। दिन-रात यहां पर रेलटेल के कर्मचारी इस कार्य में जुटे हुए हैं जिसका काम लगभग समाप्त हो चुका है और आज से इसका ट्रायल शुरू किया जायेगा। रेलटेल के मैनेजर अजीत यादव का कहना है कि प्रथम चरण में चंडीगढ़, लुधियाना, जालंधर आदि रेलवे स्टेशनों पर यह सुविधा उपलबध करवाई जा रही है जबकि दूसरे चरण में जगाधरी, राजपुरा सहित अनेक रेलवे स्टेशनों पर वाई-फाई किया जाएगा। उन्होंने बताया कि उनकी टीम इस कार्य को सुचारू रूप से करने के लिए पिछले कई दिनों से जुटी हुई है। उन्होंने बताया कि यात्रियों को दो एमबीपीएस स्पीड दी जाएगी। अगर सैंकड़ो यात्री एकसाथ भी मुफ्त इंटरनेट सेवा का लाभ उठाते हैं तो भी स्पीड़ कम नहीं होगी।