अंबाला में धूमधाम से मनाई गई शहीद भगत सिंह की जयंती, कार्यक्रम में बच्चों ने पेश कीं शानदार प्रस्तुतियां

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2024 - 09:43 AM (IST)

हरियाणा डेस्क. अंबाला शहर में शहीद ए आजम भगत सिंह सेवा समिति ने शहीद भगत सिंह का जन्मदिन धूमधाम से सेलिब्रेट किया। इस खास अवसर पर एक छोटी बच्ची ने केक काटा। कार्यक्रम की शुरुआत विशेष अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित करके की गई। इस समिति ने पिछले 18 वर्षों से सामाजिक कार्यों में योगदान दिया है। इस बार के कार्यक्रम में विशेष रूप से केक काटने और दीप जलाने की परंपरा को आगे बढ़ाया गया।

PunjabKesari

कार्यक्रम की एक प्रमुख आकर्षण शहीद भगत सिंह के जीवन पर आधारित नाटक का प्रदर्शन था। इसमें बच्चों ने भी कई रोचक प्रस्तुतियां दीं। इसके अलावा देशभर की विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के लोगों को उनके उत्कृष्ट सामाजिक कार्यों के लिए सम्मानित किया गया, जिन्होंने मानवता की सेवा में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। यह आयोजन ना केवल शहीद भगत सिंह की याद में था, बल्कि समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाने के लिए प्रेरित करने का भी एक प्रयास था।

बच्चों ने दी बेहतरीन प्रस्तुतियां

PunjabKesari

अंबाला में शहीद ए आजम भगत सिंह सेवा समिति ने शहीद भगत सिंह का जन्मदिन बड़े धूमधाम से मनाया। समिति के सदस्य अवतार सिंह ने लोकल 18 से बातचीत में बताया कि यह समिति पिछले 18 साल से विभिन्न सामाजिक कार्य कर रही है, जिनमें पर्यावरण संरक्षण से जुड़े कई प्रयास शामिल हैं। हर साल 27 सितंबर को ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया जाता था, लेकिन इस बार डोनर्स की सलाह पर भगत सिंह का जन्मदिन विशेष रूप से मनाया गया। उन्होंने अपनी समिति को अब ट्रस्ट में बदलने का निर्णय लिया है।

कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर की गई, जिसमें विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के सदस्यों को सम्मानित किया गया। अवतार सिंह ने बताया कि वे अपने ट्रस्ट के माध्यम से और भी कई सामाजिक कार्य करेंगे।

PunjabKesari

इस मौके पर प्रकट सिंह गोताखोर को भी सम्मानित किया गया, जिन्होंने अब तक 14,000 से अधिक मृत शरीरों को नहर से निकालने का सराहनीय कार्य किया है। इसके अलावा कई अन्य सामाजिक संस्थाओं के सदस्यों को भी उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में बच्चों ने भी शानदार प्रस्तुतियां दीं, जिसमें शहीद भगत सिंह के जीवन पर आधारित एक नाटक का मंचन शामिल था। यह आयोजन न केवल भगत सिंह की याद में था, बल्कि समाज के प्रति समर्पण और सेवा का संदेश भी फैलाने का प्रयास था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News

static