AC कोच में गंदगी को लेकर यात्रियों का हंगामा, ट्रेन रोककर करवाई सफाई(VIDEO)

6/26/2018 4:01:02 PM

अंबाला (अमन कपूर): अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पर आज मुबंई से वैष्णो देवी जा रही मुंबई सुपर फास्ट 12471 नंबर ट्रेन के एसी कोच के यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। ट्रेन में गंदगी को लेकर अंबाला छावनी पर यात्रियों ने ट्रेन की चेन खींच दी अौर लगभग 1 घंटे तक ट्रेन को स्टेशन पर खड़े रखा। यात्रियों के हंगामे के बाद अंबाला छावनी स्टेशन के डायरेक्टर को स्टाफ सहित पुलिस को मौके पर बुलाना पड़ा। जिसके बाद पूरी ट्रेन की सफाई करवाई गई। 

एसी कोच में गंदगी से परेशान यात्रियों ने खींची ट्रेन की चेन
मुंबई से कटरा जा रही स्वराज एक्सप्रेस सुपर फास्ट ट्रेन जैसे ही अंबाला रेलवे स्टेशन पहुंची यात्रियों ने ट्रेन की चेन खींच दी। जिसके बाद यात्री ट्रेन से नीचे उतर गए और तब तक ट्रेन में नहीं बैठने की जिद करने लगे जब तक उसका हर डिब्बा साफ न हो जाए। यात्रियों का आरोप था कि जब से वह ट्रेन में सफर कर रहे हैं तब से ही उसके एसी कोच गंदगी से भरे हुए हैं। टॉयलेट काम नहीं कर रहे, बुरी तरह से ब्लाक हैं और टॉयलेट का पानी कोच के अंदर तक आ कर रहा है। 

अंबाला छावनी में एक घंटा खड़ी रही ट्रेन
बड़ौदा से कटरा जाने वाले यात्री ने बताया कि वह कई बार शिकायत कर चुके हैं लेकिन बावजूद इसके सफाई कर्मी सिर्फ खानापूर्ति करके चले जाते हैं। मजबूरन उन्हें अंबाला में आकर ट्रेन की चेन खींचने पड़ी ताकि इसमें सफाई करवा सकें। यात्री इतने गुस्से में थे कि उन्होंने ट्रेन को एक घंटा अंबाला छावनी स्टेशन पर ही रोके रखा। 

स्टेशन डायरेक्टर ने खड़े होकर करवाई सफाई
यात्रियों के रोष को देखते हुए खुद स्टेशन डायरेक्टर को मौके पर पुलिस कर्मियों सहित आना पड़ा। स्टेशन डायरेक्टर ने खुद पास खड़े हो कर पूरी ट्रेन की सफाई करवाई ताकि किसी तरह यात्रियों को शांत कर ट्रेन में बिठाया जा सके और रवाना किया जा सके ।   

यात्रियों का विरोध है जायज
एसी कोच के पैसे खर्च कर के भी अगर यात्रियों को गंदगी में सफर करना पड़े तो वास्तव में ये किसी के लिए भी दुखदायक है। यात्री अपनी जगह ठीक रोष प्रगट कर रहे थे लिहाजा अंबाला डिवीजन के रेल प्रशासन ने यात्रियों की परेशानी को दूर करने के लिए ट्रेन को एक घंटा तक स्टेशन पर रोके रखा और सफाई कर्मियों से पूरी ट्रेन को साफ करवाया ।  

Nisha Bhardwaj