रेल यातायात पर कोहरे की मार, 12 घंटे लेट चल रही ट्रेनें

11/9/2017 2:07:05 PM

अंबाला(कमलप्रीत सभ्रवाल): नवंबर माह की शुरुआत होने के साथ ही ठंड के साथ घने कोहरे ने भी दस्तक दे दी है जिसके कारण लोगों का जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। लगातार पड़ रही धुंध का असर अब सड़क यातायात के साथ-साथ रेल यातायात पर भी पड़ने लगा है। रेलगाड़ियां दो घंटे से लकेर 12 घंटे की देरी से अंबाला पहुंच रही है जिसके कारण आने-जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रेल अधिकारी भी इसमें अपनी असमर्थता बता रहे हैं। 

धुंध के कारण ये गाड़ियां हुई प्रभावित
धुंध की वजह से हाई क्लास शताब्दी एक्सप्रेस समेत अन्य कई महत्वपूर्ण ट्रेनें 2 से 12 घंटों की देरी से चल रही हैं। गाड़ी संख्या 15656 कामाख्या एक्सप्रेस 20 घंटे, गाड़ी संख्या 1805 हीराकुंड एक्सप्रेस 5 घंटे, अर्चना एक्सप्रेस 7 घंटे, अमृतसर से हावड़ा जाने वाली हावड़ा मेल 10 घंटे, अमृतसर से कोलकाता जाने वाली अमृतसर मेल 4 घंटे, फिरोजपुर से छत्तीसगढ़ जाने वाली छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस 11 घंटे, जम्मू से दिल्ली जाने वाली शालीमार एक्सप्रेस 4 घंटे, लखनऊ से चंडीगढ़ आने वाली सद्भावना एक्सप्रेस 4 घंटे देरी से चल रही हैं। जबकि जालंधर से नई दिल्ली जाने वाली सुपर एक्सप्रेस आम अमरपाली एक्सप्रेस कर्मभूमि एक्सप्रेस को धुंध के कारण आज रद्द कर दिया गया।रेलवे का दावा है कि अबकी बार धुंध से निपटने के लिए रेलवे के पास पुख्ता इंजाम और पक्की तैयारी है। हालांकि रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि पीछे से गाड़ियां देरी से चलती हैं जिस वजह से समय सारिणी में यह पिछड़ती चली जाती हैं। 

यात्रियों को हो रही परेशानी
दिल्ली जाने वाले मोनू सोनी नामक यात्री ने बताया कि उन्होंने दिल्ली जाना है लेकिन अभी तक ट्रेन का कुछ पता नहीं है। पहले रेलवे विभाग एक घंटे देरी से आने की बात कह रहा था लेकिन अभी तक ट्रेन का कोई पता नहीं है जिस कारण उन्हें परेशानी हो रही है। वाराणसी जाने वाले मुकेश यादव ने बताया कि उन्होंने बेगम पूरा एक्सप्रेस से वाराणसी जाना है अौर वो कल से रेलवे स्टेशन पर हैं रात को भी वे ठंड में स्टेशन पर ही रहे। ट्रेन ने कल यानी आठ नवम्बर को आना था लेकिन आज नौ नवम्बर है अभी भी ट्रेन का कुछ पता नहीं है।