नए साल पर अंबाला को केंद्र सरकार की बड़ी सौगात, बनेगा डोमेस्टिक एयरपोर्ट(Video)

12/27/2018 1:12:48 PM

अंबाला(अमन कपूर): केंद्र सरकार ने हरियाणा के अंबाला को नए साल पर डोमेस्टिक एयरपोर्ट का नायाब तोहफा देने की घोषणा की है। जिसे लेकर मोदी सरकार के सिविल एविएशन विभाग ने लगभग सभी ओपचारिकताएं पूरी कर ली हैं। अंबाला छावनी विधानसभा क्षेत्र में मंजूर हुए इस डोमेस्टिक एयरपोर्ट के लिए छावनी के विधायक और प्रदेश की खटटर सरकार में केबिनेट मंत्री अनिल विज ने इसके लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सिविल एविएशन मंत्री का आभार जताया है। 



मंत्री अनिल विज ने बताया कि भारत सरकार ने उड़ान योजना के अंतर्गत अंबाला छावनी में सिविल यानी डोमेस्टिक एयरपोर्ट बनाने का निर्णय लिया है। इस एयरपोर्ट को अमली जामा पहनाने के लिए एयरपोर्ट एथोरिटी आफ इंडिया की टीम जमीन का सर्वे करके जा चुकी है। इसके लिए वायुसेना की हवाई पट्टी के साथ जुडी बरनाला की जमीन को चिन्हित किया गया है।  विज ने कहा अंबाला एक जंक्शन हैं यहां दूर-दूर से लोग आते हैं। इस इलाके में एयरपोर्ट खुलने से यहां के व्यापारियों को तो फायदा मिलेगा ही साथ ही लोगों को रोजगार भी मिलेगा।  



अंबाला के गांव बरनाला में डोमेस्टिक एयरपोर्ट बनने की खबर गांव वालों के लिए भी किसी बड़ी लाटरी से कम नहीं। गांव में ही रहने वाले कमलदीप और दमनदीप ने बताया कि उनके गांव में एयरपोर्ट आना उनके लिए खुशियों भरी खबर है। गांव में एयरपोर्ट आएगा तो यहां के लागों को रोजगार भी उपलब्ध होगा।  

Rakhi Yadav